LIC व SBI के सामने कांग्रेस नेताओं ने किया प्रदर्शन, सरकरा पर लगाया देश को बर्बाद करने का आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 07, 2023 - 03:51 PM (IST)

होडल (हरिओम भारद्वाज) : केंद्र सरकार व अडानी ग्रुप के खिलाफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने एलआईसी और एसबीआई बैंको के सामने जमकर प्रदर्शन किया। अडानी ग्रुप की कंपनियों में लगे आम जनता के पैसे को डूबने की  बात कर  स्टेट बैंक की शाखा के सामने नारेबाजी कर धरना-प्रदर्शन किया। उदयभान ने कहा कि हमारी मांग है कि केंद्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या एक संयुक्त संसदीय समिति जेपीसी के तहत हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक़ अडानी समूह की 38 फर्जी कंपनियों की विस्तार से निष्पक्ष जांच की जाए और देश को लूटने से बचाया जाए।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान के बेटे दिवेश कुमार की अध्यक्षता में आज एलआईसी और एसबीआई बैंक के गेट पर भाजपा सरकार और अडानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इसको लेकर प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कहा की आज अडानी ने केंद्र सरकार के साथ मिलकर देश को बर्बाद कर दिया है। उदयभान ने कहा कि अडानी ने भारतीय स्टेट बैंक और एलआईसी को बर्बाद करके रख दिया है और देश की अर्थव्यवस्था को जमीन पर ला दिया है। उन्होंने बताया कि अडानी ने सरकार के सहयोग से एक राजमहल बनाकर तैयार किया था, वह आज ताश के पत्तों की तरह बिखर गया है। अडानी के बड़े भाई विनोद अडानी ने 38 फर्जी कंपनी बनाकर मॉरीशस के सहयोग से 2 लाख  करोड़ का काला धन अडानी की कंपनी में जमा किया। विनोद अडानी के समधी जतिन मेहता 20 हजार  करोड़ रुपए फर्जी तरीके से बैंक से निकालकर देश से भाग गया।  हिंडनबर्ग ने इसका खुलासा किया तो सरकार ने उसको पकड़ने की बजाय इस मामले को दबा दिया।  अडानी के जहां 4 हजार रुपए से ऊपर शेयर रहते थे, आज 1000 पर कैसे आ  गए हैं। अडानी जहां देश में पहले नंबर पर था तो यह दूसरे नंबर पर किस वजह से पहुंच गया। उदयभान ने कहा कि जब इस मामले में उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष और राहुल गांधी ने लोकसभा में मुद्दा उठाया तो उस मुद्दे को लिस्ट से काट दिया गया। क्योंकि सरकार इस मामले से जवाब देने से बचना चाहती है। अडानी  और केंद्र की भाजपा सरकार ने मिलकर देश को लूटा है और अडानी के सहयोग से सरकार ने जनता के पैसे का दुरुपयोग किया है और आज देश की जो हालत है यह केंद्र सरकार और अडानी की वजह से बनी हुई है।

उदयभान ने कहा कि सरकार इस पर जवाब क्यों नहीं दे रही। इसी को लेकर उन्होंने आज 6 मार्च से लेकर 13 मार्च तक देश में सभी जगहों पर एलआईसी और भारतीय स्टेट बैंक के सामने बैठकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा  अडानी और सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किए जा रहे हैं। जिन लोगों का पैसा एलआईसी में लगा हुआ था, वह आज डूबने के कगार पर है। बैंक भी दिवालिया होने के कगार पर है। सरकार ने जिस तरह से अडानी के साथ मिलकर देश को लूटा है इस बारे में सरकार को और देश के प्रधान मंत्री मोदी को देश की जनता को बताना चाहिए कि आज जो देश की हालत है वह किस वजह से है। लेकिन सरकार देश की जनता को गुमराह कर रही है और दूसरे मुद्दों पर भटका कर जनता के ध्यान को इस तरफ से  भटका रही है। उदयभान ने कहा कि उनकी पार्टी 13 मार्च को ‘चलो संसद की ओर’ कार्यक्रम कर रही है और देश की जनता के साथ मिलकर उनकी पार्टी संसद पर धरना प्रदर्शन करेगी और सरकार से जवाब मांगेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static