Haryana Top 10: अग्निपथ योजना के विरोध में पूरे प्रदेश में धरना देगी कांग्रेस, पढ़ें हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 06:25 AM (IST)

डेस्क : सेना भर्ती में केंद्र सरकार की ओर से लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस धरना देगी। बता दें कि शनिवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने केंद्र सरकार जमकर हमला बोला था। उन्होंने सरकारी एजेंसियों के राजनीतिकरण ना करने की सलाह दी थी। उनका कहना है कि सीबीआई, इनकम टैक्स जैसी सरकारी एजेंसियों को हथियार के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि हरियाणा सरकार तो अब आम जनता के जीने मरने और सांस लेने तक पर भी टैक्स लगाने जा रही है। साथ ही उन्होंने कहा था कि अग्निपथ योजना देश हित में नहीं है और हरियाणा कांग्रेस 27 जून सोमवार को पूरे हरियाणा में इसके खिलाफ धरने देगी। वहीं रोहतक में वे स्वयं धरने पर बैठेंगे।

अनिल विज बोले प्रदेश में ऐसी स्थिति देखना चाहता हूं कि लोग कहें- हरियाणा आ गया-नशे का नाम नहीं लेना
हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘हरियाणा में नशे का कोई नाम भी न लें, लोग कहें कि हरियाणा की सीमा आ गई और नशे का नाम मुंह पर भी नहीं होना चाहिए, ऐसी स्थिति मैं हरियाणा में पैदा करना और देखना चाहता हूं’। विज आज हरियाणा स्टेट नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा अंर्तराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस के अवसर पर मधुबन, करनाल में आयोजित ‘मिशन नशा मुक्त हरियाणा’ के स्टेट एक्शन प्लान के लांचिंग समारोह को वर्चुअल संबोधित कर रहे थे। कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद गृह मंत्री अनिल विज ने अपने आवास से पूरे समारोह में वर्चुअल हिस्सा लिया और समारोह को संबोधित कर हरियाणा को नशा मुक्त बनाने एवं इस अभियान में जुड़ने के लिए सभी से आह्वान किया। 

बड़ा हादसा: दोस्तों के साथ स्विमिंग पुल में नहाने गए युवक की डूबने से मौत
पानीपत जिले के सेक्टर-25 स्थित जिमखाना क्लब के स्विमिंग पुल में रविवार यानि आज बड़ा हादसा हो गया जहां नहाते समय युवक स्विमिंग पुल में डूब गया। जबकि उसके बाद उसके दोस्तों ने उसे बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने परिजनों व दोस्तों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।  

सोनाली फौगाट ने साधा कुलदीप पर निशाना, कहा - जिनको काम नहीं करना वो चाहे कहीं भी जाएं, कोई फर्क नहीं पड़ता
तुम गिराने में लगे थे, तुमने सोचा ही नहीं। मैं गिरा तो मसला बनके खड़ा हो जाऊँगा। मुझको चलने दो, अकेला है अभी मेरा सफऱ। रास्ता रोका गया तो क़ाफि़ला हो जाऊँगा। कुछ ऐसे शायराना अंदाज में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं आदमपुर हलका से प्रत्याशी रही सोनाली फौगाट ने एक फिर बिना नाम लिए आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जिनको काम नहीं करना वो चाहे कहीं भी जाएं कोई फर्क नहीं पड़ता।  भाजपा नेत्री काजला मंडल के अंतर्गत आने वाले 21 गांवों के कार्यकर्ताओं की बैठक ले रही थी। 

SYL : मूसेवाला के गाने पर हरियाणवीं सिंगरों का जवाब, बोले- धक्के से ले के रहेंगे अपना हक
पंजाब के गायक सिद्धू मूसेवाला के रिलीज हुए गीत SYL ने सतलुज-यमुना-लिंक (एसवाईएल) नहर के विवाद को ताजा कर दिया है, वहीं आपसी भाईचारे और राष्ट्रवाद की भावना को भी ठेस पहुंचाने की बातें सामने आ रही हैं। मूसेवाला के इस गीत का जवाब देने के लिए हरियाणा के गायक मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने अपने-अपने तरीके से गीत रिलीज कर जवाब दिया है।

किसान आंदोलन में युवती से बलात्कार के मामले में 25 हजारी मोस्टवांटेड आरोपी अनूप चानौत गिरफ्तार
टिकरी बॉर्डर पर चले किसान आंदोलन में शामिल होने आई युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में हिसार एस.टी.एफ. ने मुख्य आरोपी अनूप चानौत को गिरफ्तार कर लिया है।  आरोपी को जींद शहर से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद उसे शनिवार को उसे बहादुरगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया है। आरोपी को अब न्यायालय में पेश किया जाएगा।बता दें 11 अप्रैल 2021 को पश्चिम बंगाल से युवती आरोपियों के साथ पश्चिम बंगाल से दिल्ली आई थी।  किसान आंदोलन में हिस्सा लेने के दौरान उसके साथ बलात्कार की घटना हुई थी। युवती की 30 अप्रैल को कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। मौत के करीब 4 दिन पहले युवती को एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां बलात्कार की बात सामने आई थी। 

कम्पार्टमैंट आने से आहत छात्रा ने की खुदकुशी, मानसिक रूप से थी परेशान
परीक्षा में कम्पार्टमैंट आने से परेशान स्कूली छात्रा ने जहरीला पदार्थ खाया जिसकी हालत बिगडऩे पर ट्रामा सैंटर में लाया गया जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद शव परिजन को सौंप दिया गया। पुलिस के अनुसार 174 के तहत कार्रवाई की गई। मृतका की पहचान राधिका निवासी गांव पांसरा के रूप में हुई। 

रेत खनन कंपनी के इंचार्ज की पीट-पीटकर हत्या, हमलावरों ने देर रात दिया वारदात को अंजाम
सोनीपत के गांव मिमारपुर के पास रेत खनन कंपनी में स्टॉक इंचार्ज का काम करने वाले युवक की  पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। परिजनों के बयान पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर दी।

लूटपाट: पानीपत में युवक से छीना मोबाइल-कैश, गला दबा बेहोश कर दिया वारदात को अंजाम
पानीपत जिले में लूटपाट की वारदातें लगातार सामने आ रही है जहां शनिवार रात भी जसबीर कॉलोनी में सुनसान रोड से पैदल घर जा रहे एक युवक के साथ लूटपाट की गई। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

फतेहाबाद: आपस में भिड़े कई वाहन, ट्रैक्टर सवार युवक की मौत, मां की हालत गंभीर
फतेहाबाद जिले के गांव दरियापुर से पहले डिवाइन स्कूल के पास रविवार दोपहर हादसा हो गया जहां ट्रैक्टर सहित कई वाहन आपस में टकरा गए। हादसा इतना भयानक था कि ट्रैक्टर सड़क पर पलट गया और उसमें सवार मां- बेटा घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां बेटे की मौत हो गई और मां को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

मंत्री मूलचंद शर्मा का बयान, बोले- प्रदेश में कहीं नहीं हो रहा है अवैध खनन
हरियाणा सरकार पर खनन मामले में करोड़ों रुपए के घोटाले का आरोप लगाने वाले भूपेंद्र सिंह हुड्डा को हरियाणा सरकार के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने नसीहत दी है कि हुड्डा खुद आरोपी हैं इसलिए कोई भी आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबान में झांक ले। मूलचंद शर्मा का कहना है कि हरियाणा में अवैध खनन कहीं नहीं हो रहा। यही नहीं उन्होंने कहा के हरियाणा का परिवहन विभाग जल्द ही 5400 बसें रोडवेज के बेड़े में शामिल करने जा रहा है। ताकि हर जगह रोडवेज की बस पहुंच सके। हरियाणा सरकार के मंत्री मूलचंद शर्मा आज रोहतक में एक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static