Congress सचिव और चीफ कॉर्डिनेटर आलोक शर्मा का दावा, BJP ने कांग्रेस के घोषणा पत्र से प्वाइंट चुराए !

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 05:38 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): कांग्रेस की ओर से चंडीगढ़ में हरियाणा के प्रदेश मुख्यालय में जारी किए गए अपने विस्तृत घोषणा पत्र को लेकर जहां बीजेपी नेताओं की ओर से लगातार कटाक्ष किए जा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और हरियाणा चुनाव के चीफ कॉर्डिनेटर आलोक शर्मा ने घोषणा पत्र को लेकर बीजेपी पर पलटवार किया है। आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र की 7 गारंटियां बीजेपी के घोषणा पत्र से पहले आ गई थी। बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में उनकी काफी चीजों को चोरी करने की कोशिश की है। बीजेपी हरियाणा में महिलाओं को 2100 रुपए देने की बात कह रही है, पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से जिन राज्यों में उनकी सरकार है, वहां पर वह इसे देने का काम कर रहे हैं।


बीजेपी को माफी पत्र देना चाहिए
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव आलोक शर्मा ने कहा कि बीजेपी को घोषणा पत्र के स्थान पर माफी पत्र देना चाहिए सबसे पहले। बीजेपी के नेता 2014 और 2019 के घोषणा पत्र में क्या-क्या किया, उस पर कभी बात नहीं करते। 10 साल से बीजेपी के नेता डबल इंजन की सरकार का दावा करते थे, वह बताए कि इस दौरान कितनी महंगाई कम की, कितनी बेरोजगारी कम की, किसान की आय पर भी बात नहीं करते। बीजेपी के 2014 और 2019 के घोषणा पत्र में 10 प्रतिशत भी काम नहीं हुआ है। उन्होंने बीजेपी के घोषणा पत्र का शगुफा बताया।

हर कोई अपना-अपना काम कर रहे
कांग्रेस की जनसभाओं में भूपेंद्र हुड्डा और कुमारी सैलजा के एक साथ दिखाई नहीं देने पर आलोक शर्मा ने कहा कि हर किसी नेता का अपना-अपना बंटा हुआ है। हर कोई अपना-अपना काम कर रहा है। सभी सांसद और पूर्व मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में पार्टी उम्मीदवारों का प्रचार कर रहे हैं।

रिसर्च के बाद बनाया घोषणा पत्र
आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने पहले 7 गारंटी जारी की थी। अब उसका विस्तृत रूप सामने आया है। हजारों लोगों के सुझाव लेने के साथ ही रिसर्च टीम ने पूरे प्रदेश में काम किया, उसके बाद जो प्वाइंट सामने आए उसके आधार पर यह विस्तृत घोषणा पत्र तैयार किया गया है। घोषणा पत्र में इस बात का ध्यान रखा गया है कि किस प्रकार से हरियाणा को फिर से उसके गौरवशाली स्थान पर पहुंचाया जा सके। 10 साल तक बीजेपी ने इसे महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी के रास्ते पर डाल दिया है,व हां से निकालकर कैसे इस राज्य का सर्वांगीण विकास कर सके, उसी को आधार बनाकर कांग्रेस की ओर से अपना घोषणा पत्र जारी किया गया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static