अडानी महाघोटाले को लेकर सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सेबी प्रमुख को हटाने की मांग, उदयभान के अलावा वरुण व जेपी हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 02:06 PM (IST)

चंडीगढ़ : हरियाणा कांग्रेस हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अडानी महाघोटाले को लेकर सड़कों पर उतर आई है। घोटालों की जांच के लिए जेपीसी गठित नहीं किए जाने के विरोध में कांग्रेस नेता सेबी प्रमुख को हटाने की मांग की। इस प्रदर्शन का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा ने किया।

PunjabKesari

कांग्रेस नेताओं ने चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर तक मार्च निकाला। इस प्रोटेस्ट को लेकर हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान की ओर से 2 दिन पहले ही लेटर जारी किया गया था। इस लेटर में प्रदेश के सभी बड़े नेताओं को शामिल होने के लिए चंडीगढ़ बुलाया गया था। उदयभान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

PunjabKesari

हरियाणा कांग्रेस के लेटर में क्या था ?

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने लेटर जारी कर बताया था, कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और विपक्ष के नेता राहुल गांधी की अध्यक्षता में 13 अगस्त को ऑल इंडिया कांग्रेस (AICC) मुख्यालय में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई थी, जिसमें पीसीसी अध्यक्ष, एआईसीसी महासचिव और प्रभारी उपस्थित थे। बैठक में अन्य मुद्दों के अतिरिक्त अडानी महाघोटाले पर भी खुलकर चर्चा हुई। बैठक में I.N.D.I.A गठबंधन द्वारा बार बार मांग किए जाने के बावजूद केंद्र सरकार द्वारा हिंडनबर्ग रिपोर्ट द्वारा उजागर इस महाघोटाले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति ( JPC ) का गठन न किए जाने के लिए घोर निंदा की गई। इस घोटाले की चल रही लीपापोती का कड़ा विरोध किया गया। उदयभान ने बताया कि बैठक में लिए गए निर्णय अनुसार हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 22 अगस्त 2024 को प्रातः 10 बजे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, कोठी नंबर 140, सेक्टर 9 - बी, चंडीगढ़ से प्रवर्तन निदेशालय ( ED ), सेक्टर 18 तक विरोध मार्च निकाला जाएगा और उसके उपरांत ईडी को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static