तेरहवें दिन भी जारी रहा धरना, 8 कर्मचारियों ने शुरू की भूख हड़ताल

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 06:00 PM (IST)

नूंह मेवात(ऐ के बघेल): एनएचएम कर्मचारियों का धरना रविवार को तेरहवें दिन भी जारी है। इस दौरान तकरीबन सैंकड़ों कर्मचारियों द्वारा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई और एएनएचएम के आठ कर्मचारी भूख हड़ताल पर बैठे गए। इसके अलावा पुलवामा हादसे में वीर शहीदों की शहादत को लेकर बीते शाम बड़कली चौक पर केंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजली दी।

PunjabKesari, Protest, employee, hunger, strike

भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों का कहना है कि सरकार उनकी मांगों को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है। हड़ताल को 20 फरवरी तक बढा दिया गया है। कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें स्थाई सेवा सुरक्षा क अलावा सेवा नियमों की वेतन विसंगतियां व आवयश्क संसोधन, सातवें वेतन आयोग का लाभ देने सहित विभिन्न मांगें है। जिनकों लेकर कई बार वो आवाज उठा चुके है। उन्होनें कहा कि सरकार जब तक उनकी मांगों को नहीं मानती तो हड़ताल जारी रहेगी।

PunjabKesari, Protest, employee, hunger, strike

आपको बता दें कि एनएचएम कर्मचारी कई माह के बकाया वेतन से लेकर जॉब की गारंटी चाहते हैं। अल आफिया सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में एनएचएम के सैकड़ों कर्मचारी कामकाज छोड़ दरी बिछाकर पिछले कई दिनों से बैठे हुए हैं। नूंह जिले में एनएचएम कर्मचारियों की संख्या 550 से अधिक है। जिनमें अकाउंट, पैरामेडिकल, चालक, नर्स इत्यादि स्टाफ शामिल है। बिना स्टाफ के डॉक्टर भी कार्यालय के कामकाज से लेकर मरीजों के स्वास्थ्य इत्यादि की जांच नहीं कर पाते।

PunjabKesari, Protest, employee, hunger, strike

सामान्य अस्पताल से लेकर नूंह, पुन्हाना, तावडू, फिरोजपुर झिरका सीएचसी से लेकर पीएचसी ही नहीं हेल्थ सेंटर पर एनएचएम के कर्मचारी तैनात हैं। एनएचएम कर्मचारियों को भले काम-समान वेतन देने का फैसला सरकार कुछ माह पहले ले चुकी है, लेकिन उनका कहना है कि उन्हें जॉब की गारंटी चाहिए, ताकि उन्हें 58 वर्ष की आयु तक नौकरी से नहीं हटाया जाये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static