सहकारिता मंत्री ने ओलावृष्टि के बाद बुलाई अधिकारियों की बैठक, कहा- खेतों में जाकर जल्द नुकसान का करें आकलन

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 11:38 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र) : हरियाणा में शुक्रवार को बारिश के साथ फिर से ओले गिरे। महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी में शाम को भारी ओलावृष्टि हुई। जहां रेवाड़ी जिले में खराब हुई किसानों की फसल को लेकर प्रदेश के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल गंभीर दिखाई दिए, जिसे लेकर उन्होंने आज सुबह ही प्रशासनिक अधिकारियों की आपातकाल बैठक बुलाई। इस बैठक में कृषि एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों ने ओलावृष्टि के बाद हुए नुकसना का हवाला देत हुए बताया कि जिले में सरसों की फसल में करीब 45 को गेहूं की फसल में 55 फीसदी तक नुकसान हुआ है। 

PunjabKesari

प्राकृतिक आपदा में भी किसानों के साथ खड़ी है प्रदेश सरकार 


डॉ बनवारीलाल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी क्षेत्रों में जाकर तुरंत खेतों में जाकर नुकसान का वास्तविक आकलन करें, ताकि किसानों को जल्द राहत दी जा सके। उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा में प्रदेश सरकार किसानों के साथ खड़ी है। बताया जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल स्वयं विधानसभा में भारी ओलावृष्टि के कारण खराब हुई फसल को लेकर स्पेशल गिरदावरी की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी टीम बनाकर गांव में जाकर गिरदावरी करवाए और किसानों को उचित मुआवजा की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि किसी भी किसान को नुकसान की भरपाई से वंचित ना रखा जाए।


वहीं राहुल गांधी के सदस्य संसद से सदस्यता रद्द करने के सवाल पर सहकारिता मंत्री ने कहा कि यह कोर्ट का फैसला है और कानून अपना काम कर रहा है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static