कोरोना का कहर: फरीदाबाद में 6 नए मामले आए, 13 इलाके कंटोनमेंट घोषित

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 08:47 PM (IST)

फरीदाबाद (अनिल राठी): हरियाणा के जिला में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। मंगलवार को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने फरीदाबाद में 7 मामले नोट किए थे, वहीं देर शाम इनकी संख्या बढ़कर 13 हो गई। फरीदाबाद में अब तक कोरोना पॉजिटिव के कुल 27 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें दो को रिकवर कर लिया है, वहीं 25 केस अभी भी एक्टिव हैं। वहीं फरीदाबाद में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है।

प्रशासन ने देर शाम शहरी और ग्रामीण क्षेत्र को मिलाकर 13 क्षेत्रों को कंटोनमेंट घोषित कर दिया, जिसका ऑल ओवर इंचार्ज बडख़ल एसडीएम को बनाया गया है। इन इलाकों में रहने वाले सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच होगी। सभी मूलभूत सुविधाएं जारी रखने को लेकर भी अन्य विभागों के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि देर शाम जो 6 नए मामले सामने आए हैं वे भी जमातियों के संपर्क में आए थे।

PunjabKesari, Haryana

कंटोनमेंट जोन घोषित क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की 2,000 से अधिक टीमें घर-घर जाकर सभी सदस्यों मेडिकल जांच करेंगी। टीम परिवार के सदस्यों की फॉरेन ट्रैवल हिस्ट्री व उनके संपर्क में रहने वाले लोगों का भी डाटा जुटाएगी। कड़ी नाकेबंदी के साथ पुलिस प्रशासन उक्त क्षेत्र में पूरी तरह से अलर्ट रहेगा। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static