जिले में कोरोना की रफ्तार तोड़ रही दम, दो दिन से नहीं आया एक भी मामला

punjabkesari.in Wednesday, Jan 20, 2021 - 01:00 PM (IST)

पलवल : पलवल जिले में जहां कोरोना वैक्सीन लगने की शुरुआत हो गई है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमण ने भी दम तोड़ दिया है। पहले जहां भारी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे थे और लोगों में कोरोना का भय व्याप्त था। यहीं अब कोरोना के प्रतिदिन इक्का-दुक्‍का मामले ही सामने आ रहे हैं, साथ ही लोगों में अब कोरोना को लेकर भय नाम की कोई चीज नजर नहीं आ रही है। जिले के स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि उन्होंने कोरोना महामारी पर जिले में काफी हद तक काबू पा लिया है। कोरोना संक्रमितों के कम मिलने के साथ ही अब पूरे देश में युद्धस्त पर चल रहा टीकाकरण का कार्य भी कोरोना महामारी को मात देने में काफी काम आएगा। उल्लेखनीय है कि पलवल में भी पांच जगह कोरोना वैक्सीन
लगाने का कार्य शुरू किया गया है। जिसमें दावा किया गया है कि विभिन्न स्तर पर परीक्षणों के बाद ही इसे मान्यता दी गईं है।

इसके बाबजूद अगर इसके कोई साइड इफेक्ट का लक्षण नजर आता है तो सरकार की तरफ से इसके इलाज की मुफ्त व्यवस्था रहेगी। वैक्सिनेशन कार्यक्रम के शुभारंभ पर भाजपा के स्थानीय नेता यह भी दावा कर रहे हैं कि आज देश उन देशों  की श्रेणी में आ गया है जिसने महामारी कोविड-19 के खिलाफ खुद की वैक्सीन तैयार को है और विभिन्न स्तर पर परीक्षणों के बाद उसे मान्यता दी है। उनका मानना है कि भारतीय वैज्ञानिकों द्वारा तैयार वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और इस वैक्सीन का इस्तेमाल शुरू होने के खाद भारत से कोरोना पूरी तरह से खत्म हो जाएगा।

वहां जिले के लोगों में शंकाओं का बाजार भी गम है। लोगों में चर्चा है कि जब इस वैक्सीन का तीसरा ट्रायल बकाया था तो सरकार को इसे शुरू करने की इतनी जल्दी क्या थी? अधिकांश लोगों का मानना है कि जब कोरोना को रफ्तार भी दम तोड़ रही है तो दस-पांच दिन और इंतजार किया जाना चाहिए था। जिले में कोरोना संक्रमण के घटते प्रभाव का अंदाजा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किएगए आंकड़ों से लगाया जा सकता है। जिले में सोमवार और मंगलवार को कोरोना संक्रमण का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इस वक्त कोरोना संक्रमण के जिले में सिर्फ 15 एक्टिव मामले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static