कोरोना वारियर्स की कुर्बानी की कीमत अदा नहीं की जा सकती: अनिल विज

5/14/2021 12:18:20 PM

अंबाला(अमन):  कोरोना के खिलाफ जंग में वारियर्स कोरोना का शिकार बन रहे हैं । हरियाणा के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कोरोना वारियर्स की कुर्बानी की कीमत अदा नहीं की जा सकती। कोरोना मरीज की देख रेख करते अगर किसी मेडिकल स्टाफ की जान जाती है तो उन्हें 50 लाख का बीमा देने की घोषणा की गई है और पुलिस कर्मियों की भी जान गई है उनके लिए 30 लाख का बीमा देने की घोषणा की गई है।

NCR के गांवो में कोरोना के बढ़ते मामले अब चिंता बढ़ा रहे हैं इस पर बोलते हुए प्रदेश के गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा सभी गांवों के लिए वयापक योजना तैयार की गई है सभी गांवों में कोरोना केयर सेंटर बना रहे हैं । टीम घर घर जाकर चेकिंग करेगी। विज ने कहा गांवो में लोग तैयार है वहां कोई दिक्कत नही आ रही। दिक्कत धरने पर बैठे किसानों को लेकर आ रही है उन्हें टेस्ट और वैकिसिनेशन करवाने के लिये कहा टेस्ट के लिए उन्होंने साफ इंकार कर दिया और अभी तक 1900 लोगों ने वैकिसिनेशन करवाई। विज ने दोबारा किसानों से अपील करते हुए कहा यह बीमारी है एक दूसरे से फैलती है अपनी जिंदगी को भी खतरा है और दूसरों की भी जिंदगी को खतरा है। इसलिए टेस्ट जरूर करवाएं।

 वैकिसिनेशन की पहली डोज और दूसरी डोज के समय को बढ़ाया गया है । इस पर विज ने कहा सरकार ने इसका समय इसलिए बढ़ाया है क्योंकि इसमें जितना ज्यादा समय होगा यह उतनी फायदेमंद होगी । अब ICMR ने निश्चित कर दिया कि इसकी दूसरी डोज 4 या 6 हफ्ते के बाद लगाई जा सकती है । हमारे पास वैक्सीन की कोई कमीं नही है। रणदीप सुरजेवाला ने सरकार में तालमेल की कमी होने के कारण सरकार फेल हो गयी है । इस पर विज ने कहा सरकार में पूरी तरह से तालमेल है । सारी सरकार एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है।

 पलवल में युवती के साथ गैंग रेप मामले पर अनिल विज ने कहा इसमे FIR दर्ज हो गयी है और जिस युवक पर आरोप लगाए थे जो युवक लड़की को लेकर गया था उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी जिन लड़को के नाम लिखवाए है उनकी जांच की जा रही है जिस जिस का भी नाम आएगा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

static