श्मशान घाट को ही बना दिया मयखाना, नवरात्रे के बावजूद शराब के नशे में झूमें पियक्कड़

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 02:35 PM (IST)

थानेसर (नरूला) : जहां सारा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी को लेकर घरों में दुबका हुआ हैं वहीं धर्मनगरी के गांव अढोण में ग्रामीण लॉकडाऊन व 144 लगी होने के बावजूद घूम रहे हैैं। शायद इस गांव के कुछ लोगों को कोरोना वायरस की जानकारी ही नहीं। इतना ही नहीं इस बीमारी से बेपरवाह कुछ पियक्कड़ो ने तो एक श्मशान घाट को सुरक्षित स्थान मान मयखाना ही बनाया हुआ है। जिसके चलते ये पियक्कड़ श्मशान में शराब कबाब का जमकर सेवन करते हैैं।

काबिलेगोर हैं कि माता के नवरात्रों में शराब व कबाब को वर्जित माना जाता है। बावजूद ये पियक्कड़ अपनी धुन में मस्त हैं। कुछ ग्रामीणों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पुलिस द्वारा जब रेड मारी जाती है तो इन्हें पहले से ही भनक लग जाती है और ये भागने में सफल हो जाते हैं। मंगलवार को लॉकडाऊन के चलते जहां कई लोग गलियों में घूम रहे थे, वहीं 10 से 12 की संख्या में पियक्कड़ श्मशान घाट में लालपरी का आनंद ले रहे थे। उसी दौरान जब पुलिस ने लॉक डाऊन का उल्लंघन करने वाले लोगों को गलियों से खदेड़ा तो उन्हें पुलिस के आने की सूचना मिल गई। प्रत्यशदर्शियों के अनुसार श्मशान घाट में मौजूद सभी युवक साथ लगते खेतों में भागने में सफल हो गए।

ड्यूटी मैजिस्ट्रेट का कथन
बी.डी.पी.ओ. ईश्वर पुंडीर ने कहा कि उन्हें सूचना मिली कि अढोण में कई लोग समूह में गलियों में मौजूद हैं। ऐसे में तुरंत थाना सदर पुलिस को सूचना दे दी गई और पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

समूह में खड़े लोगों को खदेड़ा, रेड से पहले भागे पियक्कड़ : थाना प्रभारी
सदर थाना प्रभारी उपासना ने बताया कि बी.डी.पी.ओ. से उन्हें सूचना मिली थी कि अढोण में कई लोग समूह में मौजूद हैं जिस पर उन्होंने तुरंत पुलिस कर्मियों को भेज दिया और गलियों में खड़े ग्रामीणों को पुलिस ने तुरंत घरों में दिया। उन्होंने बताया कि श्मशानघाट में शराब पीने की उन्हें कोई सूचना नहीं थी। लिहाजा रेड से पूर्व ही वे भाग गए थे। अलबत्ता श्मशानघाट में शराब की खाली बोतलें अवश्य पड़ी मिली। थाना प्रभारी ने बताया कि अक्सर रेड वे खुद करती है ओर जल्द ही इस गांव में सार्वजनिक रूप से शराब पीने वाले पियक्कड़ों की धरपकड़ की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static