दीपावली के मौके पर बाजारों में भीड़, दुकानदारों का अतिक्रमण पड़ सकता है भारी

punjabkesari.in Thursday, Nov 04, 2021 - 01:37 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): दीपावली त्यौहार के चलते खरीददारी के लिए आमजन बाजारों में उतर चुके हैं, जिससे बाजारों में भीड़ बढ़ गई है। जिसके चलते खरीददारों को लुभाने के लिए दुकानदारों में होड़ लग जाती है। नतीजतन वे अपने दुकानों के आगे सड़क पर अतिक्रमण शुरू कर देते हैं, लेकिन यही अतिक्रमण और भीड़ सुरक्षा के मद्देनजर भारी भी पड़ सकती है। गोहाना की बाजारों में भीड़ और अतिक्रमण के कारण रास्ते इतने संकरे हो गए हैं कि आपातकाल में कोई वाहन निकाला नहीं जा सकता।

गोहाना के मुख्य बाजार में अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती है । ग्राहकों को लुभाने के लिए दुकानदारों ने दुकानों के बाहर फड़ी लगाकर कई कई फिट तक अतिक्रमण किया हुआ है, जिसके चलते शहर की अधिकांश सड़कें संकरी हो गई हैं। मेन बाजार में स्थिति इतनी खराब है कि बाजार में दोपहिया वाहन निकलने को भी पर्याप्त स्थान नहीं है। ऐसे में आगजनी जैसी कोई अनहोनी होने पर बड़ा नुकसान हो सकता है, क्योंकि भीड़ और अतिक्रमण के कारण दमकल विभाग की गाड़ी मौके पर पहुंच ही नहीं सकती।

गोहाना दमकल विभाग के इंचार्ज रमेश कुमार ने बताया कि वो लगातार शहर में मॉनिटरिंग कर रहे हैं। दुकानदारों से भी अपील कर रहे हैं कि वो वो दुकानों के बहार अपना सामान न रखें, लेकिन दुकानदार कुछ सुनने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने बताया कि अगर कोई हादसा होता है तो अतिक्रमण के चलते उनकी गाड़ी मौके पर बुझाने के लिए समय पर नहीं पहुंच सकेगी। हालांकि त्योहार के चलते दमकल विभाग में कार्यरत कर्मचारियों की छुट्टियां कैंसिल कर दी गई हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static