Government in action: CM की चेतावनी के बाद डीसी ने अनाज मंडियों का दौरा कर खरीद प्रबंधों को किया Check

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 07:23 PM (IST)

कैथल(जयपला रसूलपुर): प्रदेश में धान खरीद को लेकर आ रही समस्याओं को लेकर कार्यकारी सीएम नायब सैनी एक्शन मोड में है, आज उन्होंने कुरुक्षेत्र की पीपली अनाज मंडी में पहुंच प्रदेश के सभी डीसी और अधिकारियों को मंडियों में जाकर किसानों को आ रही समस्याओं को दूर  करने के आदेश दिए हैं, जिसका असर आज कैथल में भी देखने को मिला।

जहां कैथल डीसी विवेक भारती ने कैथल की नई अनाज मंडी में अतिरिक्त अनाज मंडी में धान खरीद प्रबंधों का जायजा लिया, उन्होंने मार्केट कमेटी व खरीद एजेंसियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनाजमंडियों में सुचारू खरीद के लिए सभी जरूरी प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं तथा मंडियों में खरीफ फसलों की आवक, बिक्री व उठान संबंधी प्रबंधों में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। 

डीसी ने कहा कि मंडियों में पहले से मौजूद धान के उठान में तेजी लाई जाए, क्योंकि आगामी सप्ताह में आवक बढ़ने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि खरीद प्रबंधों को सुनिश्चित करने करने के लिए प्रत्येक मंडी पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही मार्केट बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि किसानों को गेट पास में कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। अगर कहीं पर भी ऐसी समस्या आती है तो उसका तुरंत समाधान करवाया जाए। 

उन्होंने बताया कि कैथल जिले की अनाज मंडियों में अब तक 3 लाख 71 हजार 903 मीट्रिक टन की आवक हो चुकी है। जिसमें से 2 लाख 61 हजार 576 मीट्रिक टन की खरीद हो चुकी है। खरीदी हुई धान में से अब तक 75 हजार एमटी के करीब धान का उठान हो चुका है। लगातार उठान जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static