जॉली LLB की डिग्री का खुलासा, नीलम यूनिवर्सिटी के नाम पर चल रहा था खेल...तीन वकीलों को नोटिस

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 06:42 PM (IST)

कैथलः जिले में लॉ की डिग्री को लेकर फर्जीवाड़ा प्रकाश में आया है। नीलम यूनिवर्सिटी की फर्जी लॉ डिग्री बनाने का खेल चल रहा है। भिवानी के तीन युवा इसके शिकार हुए हैं। दरअसल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा सभी वकीलों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराया जा रहा है। इसी वेरिफिकेशन के दौरान तीनों सामने आएं हैं। मामले में बार काउंसिल ने तीनों को लाइसेंस रद करने, एफआइआर दर्ज कराने संबंधित कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

मामले की सूचना मिलने के बाद नीलम यूनिवर्सिटी के पदाधिकारियों ने भी बार काउंसिल को पत्र लिखकर इस तरह फर्जी डिग्री वालों के लाइसेंस रद कर कार्रवाई करने की सिफारिश की है। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर बार काउंसिल आफ इंडिया देशभर के अधिवक्ताओं की डिग्रियों का सत्यापन करवा रहा है। वेरिफिकेशन फार्म जमा करवाने की अंतिम तिथि 15 जुलाई निर्धारित है। 

भिवानी बार एसोसिएशन में 2,840 अधिवक्ता रजिस्टर्ड हैं। जिनमें से करीब 1200 वकीलों के डाक्यूमेंट की वेरिफाई हो चुका है। बार काउंसिल की ओर से भिवानी के तीन वकीलों की डिग्री पर सवाल उठाए गए हैं। तीनों ही अधिवक्ताओं की डिग्री कैथल की नीलम यूनिवर्सिटी की है मगर रिकार्ड में ये नहीं मिली हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि किसी ने गलत तरीके से डिग्री बनाई है। तीनों को कारण बताओ नोटिस जारी कर बार काउंसिल में सभी ओरिजनल सर्टिफिकेट ला की डिग्री, डीएम, एनरोलमेंट सर्टिफिकेट के साथ बार काउंसिल में सुनवाई के लिए बुलाया है। नोटिस में स्पष्ट लिखा है कि डिग्री की हमारे रिकार्ड में नहीं है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static