पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली से मिला समैन गांव का प्रतिनिधिमंडल, विकास कार्यों को लेकर हुई चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Apr 15, 2023 - 03:17 PM (IST)

टोहाना (सुशील सिंग्ला) : हरियाणा में ई-टेंडरिंग के खिलाफ सरपंचों का आंदोलन जारी है। सरपंच रविवार को जींद में बैठक कर आंदोलन की अगली रणनीति पर चर्चा करेंगे। वहीं इससे पहले सरपंच एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष रणबीर सिंह गिल के गांव से एक प्रतिनिधिमंडल पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली से मिला और गांव में विकास कार्य शुरू करवाने की मांग की। मंत्री ने उन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही कह रखा है कि जिन गांवों के सरपंच विकास नहीं होने दे रहे, वहां के मौजिज लोग, एक्स सर्विसमैन, सोशल वर्कर आदि कमेटी बनाकर विकास कार्यों की रूप रेखा तय करें, वहां विकास करवाया जाएगा।

वहीं इस मीटिंग के बाद रणबीर गिल ने प्रतिनिधिमंडल पर ही निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह डेलिगेशन नहीं बल्कि अपनी कमियां छुपाने वाले 4-5 लोगों का ग्रुप था, जो मंत्री की शरण में चले गए। आज उन्होंने गांव में ओपन ग्राम सभा रखी है और उसमें गांव की समस्याएं जो आई हैं उनका हल किया जाएगा। रणवीर समैन ने कहा कि गांव के तीन प्लान के पूर्व सरपंचो के कार्यकाल की जांच करवाई जाएगी।

पंचायत मंत्री का सरपंचों पर कटाक्ष

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने एक बार फिर आंदोलनरत सरपंचों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कुछ सरपंचों ने राजनीति से प्रेरित होकर आंदोलन शुरू किया था। 40-50 लोग घूम रहे हैं, राजनीतिक स्वार्थ को पूरा करना चाहते हैं। लेकिन गांव विकास चाहता है और ये विकास में बाधा बनना चाहते हैं, जो सही नहीं है। उन्होंने कहा कि समैन के लोग मिले हैं, गांव में विकास के लिए कमेटी बनाई, कमेटी में कुछ लोग नहीं बल्कि पूरा गांव शामिल है। लोगों द्वारा विकास कार्यों का मांगपत्र दिया गया, जिस पर अमल करते हुए कम समय में काम पूरे करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांवों में विकास के लिए निगरानी कमेटियां आगे आ रही हैं।

सरपंच ने साधा निशाना

सरपंच रणबीर गिल ने अपने गांव से मंत्री को मिलने गए प्रतिनिधिमंडल के बारे में कहा कि यह चार-पांच लोग हैं, जो अपनी कमियां छुपा रहे हैं। इनमें शामिल पूर्व सरपंच पर जांच चल रही है, इसी डर से वह मंत्री के शरण में गए। कभी वह दीपेंद्र हुड्डा को चाय पर बुलाता है, कभी बराला के साथ होता है तो अब मंत्री के साथ। उन्होंने कहा कि पूरा गांव एक साथ है, कुछ लोग स्वार्थ के लिए कहीं भी जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन पहले की तरह चल रहा है, 16 अप्रैल को जींद में प्रदेश भर की ब्लॉक कमेटियों को बुलाकर आगामी रणनीति तय की जाएगी। वहीं आज गांव में ओपन ग्राम सभा की है, जिसमें दिखा है कि गांव एक साथ है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों ने जो समस्याएं लिखवाई है उनका हल किया जाएगा।

15 साल के विकास कार्यों की होगी जांच

रणवीर समैन ने कहा कि गांव समैन में 15 साल मे जो गबन हुआ है उसकी जांच करवाई जाएगी तथा किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mohammad Kumail

Recommended News

Related News

static