दिल्ली रोहतक रैपिड ट्रांजिट रेल को मिली मंजूरी, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 09:28 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): दिल्ली-रोहतक रैपिड ट्रांजिट रेल योजना को मंजूरी मिल गई है। इस योजना के तहत रैपिड रेल दिल्ली से वाया बहादुरगढ़ होते हुए रोहतक आएगी। इसके लिए जल्द ही डीपीआर तैयार करवाई जाएगी। यह कहना है रोहतक लोकसभा क्षेत्र से सांसद डॉ. अरविंद शर्मा का। अरविंद शर्मा बहादुरगढ़ में डीएस अनुज समृद्धि पुरस्कार समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। 

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए डॉ. अरविंद शर्मा ने बताया कि रोहतक तक मेट्रो पहुंचाने की सरकार की योजना पूरी नहीं हो सकी, क्योंकि मेट्रो के सर्वे में इस मार्ग पर मेट्रो स्टेशन फिजिबिलिटी रिपोर्ट ठीक नहीं आई थी। लेकिन क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी यह है कि अब दिल्ली से रोहतक तक रैपिड ट्रांजिट रेल कोरिडोर बनाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि फस्र्ट पेज में दिल्ली से मेरठ, पानीपत और पलवल शहर को जोड़ा जा रहा है और सेकिंड फेज में रैपिड ट्रांजिट रेल योजना के तहत दिल्ली से रोहतक तक यह कॉरिडोर बनाया जाएगा। रैपिड ट्रांजिट रेल चलने के बाद दिल्ली और रोहतक के बीच की दूरी रेल महज 35 से 40 मिनट में पूरी जो जाएगी। यह रेल कॉरिडोर बनने के बाद ना सिर्फ रोहतक और बहादुरगढ़ का विकास होगा, बल्कि आम लोगों के साथ-साथ उद्योगों की भी प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे।

किसान आंदोलन खत्म करवाने के लिए डॉ अरविंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों की भी सराहना की। सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने बहादुरगढ़ के पत्रकारों लिए मीडिया सेंटर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये की सहायता राशि देने की भी घोषणा की है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static