भिवानी एसपी को काउंटिंग से पहले हटाने की मांग, लोहरु कांग्रेस प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से की शिकायत

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 07:33 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्र शेखर धरणी): हरियाणा में विधानसभा चुनाव में वोटो की काउंटिंग 8 अक्टूबर को होनी है। इससे पहले भिवानी जिले की लोहारू विधानसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार राजबीर फरटिया ने भिवानी एसपी नरेंद्र बिजारणिया के खिलाफ शिकायत देते हुए चुनाव आयोग से उन्हें हटाने की मांग की है।

चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी में राजबीर फरटिया ने आरोप लगाया है की भिवानी एसपी ने चुनाव आचार संहिता के दौरान अपने पद का दुरुपयोग किया है। चुनाव आचार संहिता का भी उल्लंघन किया है। चिट्ठी में पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारणिया पर आरोप लगाते हुए लिखा गया है कि एसपी ने वोटिंग से पहले अनेक गांव में जाकर शराब और पैसे बांटने का काम किया।  जगह-जगह CIA स्टाफ द्वारा हमारे कार्यकर्ताओं पर जबरदस्ती छापा मरवाकर अरेस्ट किया गया।

वहीं लोकल पुलिस स्टाफ द्वारा कर्मचारियों को व्यक्तिगत फोन करके दबाव बनाया गया और पोलिंग प्रक्रिया में पुलिस अधीक्षक ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए आदर्श आचार संहिता कि सरेआम धज्जियां उड़ाने का काम किया। चिट्ठी में कहा गया है कि इसकी फोटो और विडियो चिट्ठी के साथ संलग्न है।

लोहारू से कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरटिया ने इसके साथ यह भी आरोप लगाए हैं कि भिवानी एसपी नरेंद्र बिजारणिया बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में काम कर रहा है और दिनांक 08-10- 2024 को विधानसभा चुनाव कि काउंटिंग होनी है जिसमें उनकी ड्यूटी काउंटिंग स्थल पर लगी हुई है जिससे सरेआम स्पष्ट तौर पर दिखाई दे रहा है कि मतगणना बिना भेदभाव के नहीं हो पाएगी। इन्होंने अपने पसंदीदा स्टाफ की ड्यूटी मतगणना में लगाई हुई है जोकि पिछले 5 वर्षों से बीजेपी के कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया है कि उन्हें पूरा विश्वास है  कि मतगणना में पूरी धांधली कि प्लानिंग की जा चुकी है, इसलिए इनको तुरंत प्रभाव से रिलीव करके किसी दूसरे अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाए ताकि मतगणना बिना किसी भेदभाव के और सुचारु रूप से हो पाए। कांग्रेस प्रत्याशी राजबीर फरटिया ने एसपी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की मांग भी की है। हालांकि इस मामले में अभी तक भिवानी एसपी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static