'गब्बर' के बिजली मंत्री बनने पर विभाग Alert, बिजली चोरी रोकने के लिए उठाए गए कठोर कदम

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 02:37 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : अनिल विज को हरियाणा बिजली विभाग की नई जिम्मेवारी मिलने के बाद अब बिजली विभाग काफी हरकत में देखने को मिल रहा है। गोहाना सब डिविजन की बात करें तो अब बकाया बिल रिकवरी के लिए विभाग बड़ी ही तेजी से काम कर रहा है। गोहाना में 54 हजार बिजली उपभोक्ता है। वहीं बिजली चोरी को रोकने के लिए भी कठोर कदम उठाए जा रहे है।

विभाग ने पिछले साल बिजली चोरी के पकड़े थे 284 केस 

बता दें कि गोहाना में बिजली विभाग ने पिछले साल 284 केस बिजली चोरी के पकड़े जिन पर 66 लाख का जुर्माना भी लगाया गया था। 37 केस को छोड़ कर बिजली विभाग ने 54 लाख की रिकवरी कर ली है। बिजली चोरी के बिजली मीटर में छेड़छाड़ के केस भी सामने आए थे। बिजली विभाग उन लोगों पर भी मुकदमे दर्ज करवा रहा है जिन्होंने बिजली मीटर के साथ छेड़छाड़ की हुई है। बिजली चोरी के मामले पोर्टल पर मिली जानकारी ओर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की जा रही है। जुर्माने के साथ साथ उन पर FIR भी दर्ज की जा रही है।

वहीं बिजली विभाग के एसडीओ विकास ने बताया कि गोहाना में बिजली चोरी को रोकने के लिए पुख्ता प्रबंध किए हुए है। बिजली चोरी रोकने के लिए टीम भी गठित की हुई है। बिजली चोरी की जानकारी पोर्टल पर ओर गुप्त सूचना पर प्राप्त होती है। जिसकी आधार पर बिजली चोरी के केस पकड़े जाते है। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static