राशन में गडबड करते पकड़ा गया डिपो होल्डर, लोगों के गुस्से को देख मौके से हुआ फरार

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 08:08 PM (IST)

अंबाला(अमन): शहर में सरकारी आटे की हेराफेरी करते एक डिपो संचालक को स्थानीय लोगों ने रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपी डिपो होल्डर सरकारी आटे को हैफेड की बोरियों से निकाल कर सफेद रंग की प्लेन बोरियों में भरकर बेचने की फिराक में था। गुस्साए लोगों ने आटे से भरे वाहन को घेर लिया और इसकी सूचना खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को दी। विभाग के अधिकारियों और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पहले भी रोशन में गड़बड़ी करने के लग चुके हैं आरोप

जानकारी के अनुसार अंबाला शहर के मनमोहन नगर में आज स्थानीय लोगों ने डिपो संचालक को सरकारी आटा चोरी करते हुए पकड़ा। डिपो संचालक हैफेड की बोरियों में आए सरकारी आटे को सफेद रंग की निजी बोरियों में भरकर कहीं और भेज रहा था। लोगों का आरोप है कि इससे पहले भी डिपो होल्डर सरकारी आटे को मौके से खुर्द बुर्द कर चुका है। लोगों के गुस्से के बीच खुद को फंसता देखकर डिपो संचालक मौके से फरार हो गया।  लोगों ने इसकी जानकारी खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को दी, जिसके बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटना स्थल पर कोई अनहोनी ना हो इसलिए पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर स्थिति को संभाला। लोगों का आरोप है कि डिपो संचालक उन्हें तो राशन समय पर नहीं देता, बल्कि उनके राशन को बाहर ज्यादा पैसों में बेच देता है।  जिस वाहन में सरकारी आटे को भेजा जा रहा था, उस वाहन चालक ने भी माना कि डिपो संचालक ने उसे फोन कर वहां बुलाया था। उसे हिदायत दी गई थी कि वह इस  सरकारी आटे को मनमोहन नगर से शिवपुरी छोड कर आए।  

इलाके के पार्षदों ने भी कार्यवाही की मांग की

शिकायत मिलने पर खाध एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डिपो संचालक द्वारा किये जा रहे गड़बड़ झाले की जांच की। मौके पर पहुंचे विभाग के असिस्टेंट खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच में गड़बड़ होने की बात सामने आई है। उनके अनुसार सरकारी राशन का स्टॉक भी एक स्थान से दूसरे स्थान पर ट्रांसफर नहीं किया जा सकता। लिहाजा इस मामले में डिपो संचालक के खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। मामला की सूचना मिलने के बाद मनमोहन नगर  इलाके के दोनों पार्षद भी मौके पर पहुंचे और विभाग से मांग करते की कि गरीब जनता के निवाले को छीनने  वाले ऐसे डिपो संचालक पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static