राज्यपाल से मिले डिप्टी CM दुष्यंत, नौकरी में 75% आरक्षण देने के अध्यादेश को मंजूरी देने की मांग की

8/10/2020 5:50:07 PM

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा में 6 जुलाई को हुई कैबिनेट की एक अहम बैठक में निजी क्षेत्र में प्रदेश के युवाओं को 75 फीसदी नौकरियां देने का प्रस्ताव पास किया गया था। ये अध्यादेश मंजूरी के लिए हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को भेजा हुआ है। इसी सिलसिले में आज चंडीगढ़ में हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलने पहुंचे और उनसे जल्द से जल्द इस अध्यादेश को मंजूरी देने की मांग की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि राज्यपाल ने इस अध्यादेश पर कानूनी राय के लिए हरियाणा के महाधिवक्ता को भेजा हुआ है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के राज्यपाल को भी आंध्र प्रदेश की राज्यपाल के तर्ज पर इस अध्यादेश को मंजूरी देनी चाहिए। आंध्र प्रदेश में भी स्थानीय युवाओं को निजी क्षेत्र की नौकरी में 75 फीसदी आरक्षण का प्रावधान है। 

हरियाणा के युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने बारे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सरकार ने यूपीएससी, स्टाफ सिलेक्शन, HPSC जैसी संस्थाओं के लिखित परीक्षा में 90 फ़ीसदी से अधिक अंक हासिल करने वाले युवाओं को एडिशनल ट्रेनिंग दिलवाने का भी फैसला किया है। ताकि वे रोजगार हासिल कर सकें। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कुल ऐसे 13 लाख युवा हैं। जिनमें से 3 लाख को अभी तक हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की तरफ से कॉल की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Related News

Recommended News

static