कांग्रेस ने टिकट देने से किया मना तो देवेंद्र बबली ने भाजपा की ओर किया रुख, कल दिल्ली में थामेंगे कमल

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 09:20 PM (IST)

टोहना(सुशील सिंगला): हरियाणा में जेजेपी विधायक व पूर्व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली कल दिल्ली में भाजपा ज्वाइन करेंगे। बबली हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता लेंगे। गौरतलब है कि इससे पहले बबली के कांग्रेस में शामिल होने की संभवना जताई जा रही थी, लेकिन टिकट के लिए कांग्रेस द्वारा मना किए जाने पर उन्होंने अब भाजपा का रुख किया है। 

बता दें कि इससे पहले टिकट के लिए देवेंद्र बबली दिल्ली स्थित कुमारी सैलजा के आवास पर देखे गए थे। उसी दिन कुछ देर दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय के अंदर हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया के दफ्तर में भी गए थे। बताया जा रहा है कि दीपक बाबरिया ने टिकट देने से मना कर दिया। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान टोहना में बबली कुमारी सैलजा की मदद की थी। टोहाना सिरसा लोकसभा क्षेत्र में आता है, इसलिए कहा जा रहा था कि कुमारी सैलजा के कोटे से देवेंद्र बबली कांग्रेस टिकट दे सकती है, साथ एक बार चंडीगढ़ में विधानसभा में बबली पहुंच जाएंगे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। अब उन्होंने भाजपा में जाने का फैसला लिया है, ऐसे में देखना होगा की भाजपा उन्हें टिकट देती है या नहीं। 

सियासी गलियारों में चर्चा है कि  2019 में बबली ने भाजपा उम्मीदवार सुभाष बराला को हराया था। चूंकि अब वह राज्यसभा सांसद हैं, ऐसे में भाजपा बबली को टोहाना सीट पर उम्मीदवार बना सकती है। वहीं बता दें कि मनोहर के नेतृत्व गठबंधन सरकार में बबली मुख्यमंत्री के काफी करीब आ गए थे, लेकिन गठबंधन टूटने के कारण बबली का मंत्रीपद चला गया था।  

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static