किसानों के लिए वरदान और आर्थिक आजादी है अध्यादेश, कुछ लोग फैला रहे सनसनी: धनखड़

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 11:47 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): किसानों पर लाठीचार्ज करके दिन पर दिन भाजपा सरकार घिरती जा रही है। इसी बीच पार्टी प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने सफाई दी है कि अध्यादेशों को लेकर कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं, ये अध्यादेश किसानों की आर्थिक आजादी है। धनखड़ का कहना है कि एमएसपी में कोई बदलाव नहीं हुआ है और फसल की सरकारी खरीद ऐसे ही चलती रहेगी।

हरियाणा सरकार के किसानों पर लाठीचार्ज की घटना भाजपा के लिए नासूर बनती जा रही है। एक ओर तीन सांसदों की कमेटी बनाई गई जो किसानों से बातचीत कर सुझावों को केंद्रीय नेतृत्व तक पहुंचाएगी, वहीं दूसरी ओर भाजपा सरकार के नेता लगातार बैठक कर प्रयास कर रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ आज रोहतक पहुंचे और मार्केटिंग कमेटी के चैयरमेन, वाईस चैयरमेन की बैठक ली। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि अध्यादेश के बारे में किसानों को भ्रमित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एमएसपी में कोई बदलाव नहीं किया गया है और किसानों की फसल ऐसे खरीदी जाएगी। धनखड़ ने कहा कि ये अध्यादेश किसानों की आर्थिक आजादी होगी जिसमें किसान अपनी फैसल को खुली मार्केट में बेच सकेगा।

प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर भी निशाना साधते हुए कहा कि अगर भूपेंद्र सिंह हुड्डा इतने ही किसान हितैषी हैं तो जहां पर भी कांग्रेस की सरकार है, वहां क्यों नहीं किसानों को हरियाणा सरकार के समान फैसलों के दाम किसानों को दिला देते। उन्होंने कहा कि ये लोग केवल भ्रम फैला रहे हैं। गौरतलब है कि किसानों पर लाठीचार्ज के मामले में सरकार की किरकरी हो रही है और पार्टी के तमाम नेता लगातार डैमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static