PM मोदी पर पाक विदेश मंत्री की टिप्पणी से लेकर भड़के धनखड़, बोले- मानसिक संतुलन खो बैठे भुट्टो

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 10:40 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो द्वारा यूनेस्को में की गई शर्मनाक टिप्पणी पर हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने इसे ओछी हरकत बताया है। उन्होंने कहा कि बिलावल भुट्टो की इस सोच से साबित होता है कि वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं। जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के अनेक देशों में किसी न किसी रूप में प्रतिनिधित्व करते हैं, उन पर पाकिस्तान अपनी खीझ इसी तरह से ही उतार रहा है। धनखड़ ने कहा कि पाकिस्तान के नजरिये का अब दुनिया में कोई महत्व नहीं रहा है। पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान किस तरह से आंतकवाद को पोषित करता है।

 

बिलावल भुट्टो के बयान ने साबित कर दिया है कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी नहीं सुधरने वाला। उनके देश में भूखमरी है, लेकिन वे भारत पर कटाक्ष करके अपने देश की जनता का विरोध नजरअंदाज कर रहे हैं। वह दिन दूर नहीं, जब पाकिस्तान में आंतरिक युद्ध होगा। वहां की जनता लगातार विद्रोह भी कर रही है। पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स में साफ पता चलता है कि वहां किस तरह से जनता पिस रही है। पाकिस्तान को कारगिल युद्ध, सर्जिकल स्ट्राइक नहीं भूलनी चाहिए। पाकिस्तान को हर बार मुंह की खानी पड़ी है।

 

धनखड़ ने कहा कि दुनिया में यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व क्षमता है कि जी-20 सम्मेलन की अध्यक्षता भारत को मिली है। इससे साबित होता है कि दुनिया भारत को कितनी गंभीरता से ले रही है। अब भारत किसी की सुनने की नहीं, अपनी बात को प्रमुखता से रखकर उसे अंजाम तक पहुंचाने में सक्षम हो चुका है। दुनिया के देशों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो भारत की साख बढ़ाई है, वह देश के इतिहास में दर्ज है। ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पाकिस्तान को भारत की दुनिया में बढ़ती लोकप्रियता पच नहीं रही है। बिलावल भुट्टो ने अपनी मानसिक स्थिति का उपचार करा लेना चाहिए, ताकि वे अपनी ऊर्जा को पाकिस्तान की भलाई में लगाएं ना कि भारत के बारे में अनाप-शाप बातें बोलने में।

 

ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि पाकिस्तान ऐसा देश है जो लादेन जैसे आतंकी को शहीद मानता है। हाफिज सईद, लखवी, साजिद मीर, मसूद अजहर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों की शरणस्थली पाकिस्तान को अपने आस्तीन में सांप पालता है। पाकिस्तान ने आंतकवाद को अपनी राजनीति की हिस्सा बना लिया है। भारत की ओर से पाकिस्तान को दिए गए जवाब का हवाला देते हुए धनखड़ ने कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कल मुंबई की एक नर्स सुश्री अंजलि कुलथे की गवाही को अधिक गंभीरता से सुना होगा, जिन्होंने पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब की गोलियों से 20 गर्भवती महिलाओं की जान बचाई थी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static