समाज और धर्म में अपनी भागीदारी निभाना हर व्यक्ति का कर्तव्य- धर्मेंद्र तंवर

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 08:00 PM (IST)

गुड़गांव,(ब्यूरो): हर व्यक्ति का कर्तव्य है कि वह समाज कल्याण और धर्म के प्रचार प्रसार में अपनी भूमिका निभाए। समाज सुधारने में आर्य समाज की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। यह बात भाजपा जिला कार्यकारिणी के सदस्य धर्मेंद्र तंवर ने कही। वे आज आर्य समाज बादशाहपुर द्वारा आयोजित वार्षिक उत्सव में बतौर अतिथि बोल रहे थे।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

धर्मेंद्र तंवर ने कहा कि समाज ही क्षेत्र को दिशा प्रदान करता है। समाज के लिए दिए जाने वाले योगदान से हर व्यक्ति को आगे बढ़ने का भी मौका मिलता है। उन्होंने कहा कि महर्षि दयानंद सरस्वती भी समाज में फैली कुरीतियों को दूर करने के लिए आगे आए थे तभी एक नए समाज का निर्माण हुआ। शिक्षा को बढ़ावा मिला और समाज को नई दिशा मिली। उन्होंने कहा कि हमें भी समाज में, देश में फैली हर बुराई को दूर करने के लिए महर्षि दयानंद सरस्वती के दिखाए रास्तों पर चलना होगा। धर्मेंद्र तंवर ने कहा कि हरियाणा में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही आचार संहिता भी लग गई है। उन्होंने कहा कि चुनावी रण में वैसे तो कई दावेदार अपनी ताल ठोक रहे हैं, लेकिन शिक्षित और युवा व्यक्ति ही समाज को नई दिशा प्रदान करने में अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

 

उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से अपील की है कि वह युवा और शिक्षित को ही अपना मतदान करें ताकि वह भी महर्षि दयानंद सरस्वती के दिखाए रास्तों पर आगे बढ़कर शिक्षित समाज और देश विकास के लिए कार्य करे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश विकसित हो और इसके लिए आवश्यक है कि हर गांव हर क्षेत्र विकसित हो। इसके लिए हर व्यक्ति को कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा और क्षेत्र के विकास के लिए आगे अपने कदम बढ़ाने होंगे। इस अवसर पर आर्य समाज के प्रधान ऋषि प्रकाश त्यागी, मंत्री प्रीतम हसीजा सहित अन्य पदाधिकारियों ने उनका शॉल ओढ़ाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मान किया और कहा कि हमें समाज को आगे बढ़ाने और नई दिशा देने के लिए धर्मेंद्र तंवर जैसे युवाओं की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static