11 हजार वोल्ट की तारें बदलवाने के लिए फौजी काट रहा बिजली निगम के चक्कर

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 04:28 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): देश सेवा में अपना जीवन न्योछावर करने वाले फौजी को इन दिनों बिजली निगम के अधिकारी अपने कार्यालय के चक्कर कटवा रहे हैं। गांव रामगढ़ में घरों के ऊपर से जा रही 11 हजार वोल्ट की लाइन की तारें बदलवाने में अधिकारी कोई दिलचस्पी ही नहीं ले रहे हैं। अधिकारियों का यह आलम तब है जब इस हाई टेंशन तार की चपेट में आने से कई ग्रामीण व बच्चे घायल हो चुके हैं। वहीं, रिटायर्ड फौजी की मानें तो आला अधिकारियों ने यहां तार बदलने के लिए आदेश तो संबंधित अधिकारी को करीब डेढ़ महीना पहले कर दिए, लेकिन आज तक शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

गांव रामगढ़ के रहने वाले रिटायर्ड फौजी धर्मपाल सिंह ने बताया कि गांव में कुछ घरों के उपर से बिजली की हाईटेंशन तारें गुजर रही हैं। इन तारों के कारण घरों में बरसात के दिनों में करंट आ जाता है जिसके कारण हादसे होने की संभावना बनी हुई है। उन्होंने बताया कि 14 मई को उन्होंने एसडीओ बादशाहपुर को इस बारे में शिकायत देकर कहा था कि इन तारों को बदल दिया जाए ताकि इससे लोगों को करंट न लगे। शिकायत पर एसडीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए संबंधित जेई को कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे ताकि इन तारों को बदल कर पीवीसी वाली तारों को लगा दिया जाए ताकि कोई हादसा न हो। आरोप है कि आज तक जेई ने कोई कार्रवाई नहीं की। 

 

रामगढ़ निवासी धर्मेंद्र तंवर की मानें तो वह एसडीओ से भी इस बारे में गुहार लगा चुके हैं, लेकिन इस मामले में कार्रवाई करने से बच रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि अधिकारी किसी बड़े हादसे की इंतजार में है। पहले भी यहां कुछ लोगों को करंट लग चुका है, लेकिन अधिकारी इस मामले में कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। वहीं, मामले में एसडीओ प्रमोद से जब बात की गई तो उन्होंने मामले को टालने का प्रयास किया और कहा कि वह इसमें अभी कुछ ही देर में अपडेट लेकर बता देंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static