पुरातत्व महत्व की देश की पांच जगहों में राखीगढ़ी शामिल, दिग्विजय चौटाला ने किया स्वागत

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 01:14 AM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय चौटाला ने केंद्रीय बजट में पुरातत्व महत्व की देश की पांच जगहों में राखीगढ़ी को शामिल करने के फैसले को ऐतिहासिक फैसला बताया है। साथ ही उन्होंने हरियाणा के राखीगढ़ी को बजट में आईकॉनिक स्थल बनाने की घोषणा का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि यह हरियाणा वासियों के लिए गर्व की बात है। दिग्विजय चौटाला आज गावं पंजुआना में एक निजी स्कूल के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे। 

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह बजट गरीब किसान व युवाओं के लिए एक सकारात्मक बजट है।  साथ ही उन्होंने बजट में किसानों के लिए 16 सूत्रीय कार्यक्रम की घोषणा का भी स्वागत किया और कहा कि बजट आम आदमी, किसान व गरीब के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। 

हरियाणा कैबिनेट की बैठक में 75 प्रतिशत आरक्षण हरियाणा के युवाओं को देने के लिए पारित किए गए प्रस्ताव को भी चौटाला ने सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया। उन्होंने कहा कि अभी तो यह कैबिनेट में पास हुआ है, उसके बाद आगामी बजट सत्र में इसको लेकर बिल भी पास हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस फैसले से जेजेपी ने अपना वादा पूरा किया है। उन्होंने कहा इस फैसले के लिए मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री हो हरियाणा में सदैव याद किया जाएगा, जिस प्रकार पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल को बुढ़ापा पेंशन लागू करने के लिए याद किया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static