सगाई की रस्म के बाद शादी से पहले ही मांगा दहेज, पिता-पुत्र सहित 5 के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 10:32 AM (IST)

हांसी(संदीप): हांसी में  दहेज के लालची परिवारों किस हद तक गिर सकते हैं इसका बनगी हांसी में सामने आए एक मामले से समझी जा सकती है। प्रेम नगर निवासी लड़की की सगाई की रस्म हुई थी की लड़के वालों ने दहेज मांगना शुरु कर दिया। मजदूरी करने वाले लड़की के पिता ने लड़के वालों के समक्ष हाथ जोड़कर इज्जत रखने की गुहार भी लगाई, लेकिन दहेज के लालच में डूबे लड़के के परिवार ने 2.50 लाख कैश और मोटरसाइकिल की डिमांड पूरी ना करने पर रिश्ता तोड़ने में देर नहीं लगाई।

सख्त कानून होने के बावजूद दहेज के लालची परिवार बेखौफ दहेज मांग रहे हैं। लगातार दहेज प्रताड़ना के मामले सामने आ रहे हैं। नए मामले में प्रेम नगर निवासी रमेश कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी का रिश्ता भिवानी के हनुमान ढाणी निवासी धनपत के बेटे रजत के साथ हुआ था। बीते मार्च महीने में गोद भराई की रिस्म भी हो गई। इसके जून महीने में लड़के का भाई अपनी पत्नी के साथ रमेश कुमार के घर आया और कहा कि हम अपने परिवार की पूरी सहमति से आपके पास आये है और कहने लगे कि आपने रजत के कारोबार के लिये दहेज में 2 लाख रुपये व एक मोटरसाइकिल शादी में देना होगा, जिस पर लड़की की पिता ने अपनी असमर्थता जताई। जिसे बाद लड़के के बड़े भाई ने कहा कि वह रिश्ता नहीं कर सकते हैं। 

आखिर लड़की के पिता ने दहेज के लालची परिवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस को दी शिकायत में रमेश कुमार ने कहा कि दहेज मांगने वाले परिवार के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए ताकि वह भविष्य में किसी लड़की की जिंदगी को खराब ना करें। पुलिस ने धनपत चौपड़ा, मीना, दीक्षांत, मोनू व रजत के खिलाफ दहेज निरोधक कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। 


(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static