डीएसपी के आश्वासन पर माने शव लेकर थाने के बाहर बैठे परिजन, 9 के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

1/16/2021 4:26:44 PM

होडल (मधुसूदन): गढ़िया मोहल्ला निवासी बिक्रम की हत्या के मामले में लिप्त आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजन व अन्य सैकड़ों महिला पुरुष बीती देर सांय से ही मृतक के शव के साथ थाना परिसर के बाहर बैठे रहे। इस मामले में पुलिस ने मृतक के भाई संजीव की शिकायत पर मोहल्ला निवासी 9 नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया, लेकिन मृतक के परिजन हत्या में शामिल सभी आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। 

घटना बृहस्पतिवार देर सांय की बताई गई है। 24 घंटे बीतने के बाद जिला पुलिस कप्तान दीपक गहलावत, डीएसपी दिनेश कुमार के अलावा पूर्व विधायक उदयभान के आश्वासन के बाद ही मृतक के शव को थाना परिसर से हटाया गया। बता दें कि गढ़िया मोहल्ला निवासी बिक्रम का शुक्रवार की सुबह  पुलिस ने शमशान घाट की जोहड़ से शव बरामद किया था। बिक्रम के शव पर चोट के निशान भी पाए गए थे। मृतक के परिजनों ने बिक्रम की हत्या किए जाने का आरोप लगाया, जिस पर पुलिस ने मृतक के भाई संजीव की शिकायत पर मोहल्ला निवासी 9 नामदज के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया, लेकिन परिजन इस मामले में लिप्त आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे। 

पुलिस ने मृतक के शव का पोस्ट मार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया, लेकिन परिजनों ने मृतक के शव को शुक्रवार दोपहर बाद थाना परिसर के बाहर रख दिया और इस मांग को लेकर थाने के बाहर बैठ गए कि जब तक इस मामले में लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाएगा, तब तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा। 

डीएसपी दिनेश कुमार व थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह मृतक के परिजनों का समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन परिजन इस मांग पर अड गए कि पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद ही वह शव का अंतिम संस्कार करेंगे। मृतक बिक्रम का शव पूरी रात थाना परिसर के बाहर रखा रहा और परिजन व अन्य सैकड़ो महिला पुरुष शव के निकट बैठे रहे।

पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के बाद ही थाना परिसर से हटाया मृतक का शव
घटना की जानकारी के बाद शनिवार को पूर्व विधायक उदयभान व उनके पुत्र देवेश कुमार भी थाना परिसर पहुंच गए और पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत से मामले की निष्पक्ष जांच कराए जाने और सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की। हत्याकांड के बाद बने तनाव को लेकर थाना परिसर में रैपिड एक्शन फोर्स के अलावा आसपास के विभिन्न थानों की पुलिस को तैनात किया गया। 

पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने बताया कि इस मामले में सतबीर, दिनेश, उमेश उर्फ भोंगा, राहुल, बोनी, मुकेश, हरकेश, सतबीर व तिलक निवासी गढ़िया मौहल्ला होडल के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जिनमें चार आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया है। शिकायत में जिनके नाम दर्ज कराए गए हैं, उनकी गहनता से जांच की जाएगी। इस मामले मेंं जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच के दौरान मृतक के परिजन को साथ रखा जाएगा। मृतक के परिजनों को आश्वासन दिया है कि इस मामले में लिप्त अन्य दोषियों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Shivam

Related News