गोल्फकोर्स रोड व सरस्वती कुंज में अवैध निर्माण पर डीटीपी ने तोड़फोड़

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2024 - 07:18 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग व जीएमडीए की संयुक्त कार्रवाई में गोल्फकोर्स रोड व सरस्वती कुंज कालोनी में अवैध निर्माण पर तोड़फोड़ की गई। इस दौरान-11 मकानों में अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसमें से आठ मकानों को सील कर दिया गया व तीन को मौके पर ही तोड दिया गया। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

इस दौरान सेक्टर-53 थाना क्षेत्र की भारी पुलिस बल मौजूद रहा। कारवाई के लिए बतौर ड्यूटी मजिस्ट्रेट आरएस बाठ मौजूद रहे। ज्ञात हो कि सरस्वती कुंज कालोनी में सैकड़ो प्लाट विवादित है। प्रशासन की ओर से उनके नक्शे पास करने पर रोक लगाई हैं। बावजूद इसके बिना नक्शे पास कराए मकानों का निर्माण किया जा रहा हैं। डीटीपी एनफोर्समेंट मनीष यादव के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान पाया गया कि कई प्लाट ऐसे है। जिनपर दो से तीन बार तोड़फोड़ की कारवाई की जा चुकी हैं। इसके बावजूद बार बार निर्माण कार्य किया जा रहा हैं।

 

इसके अलावा कई मकान ऐसे जिनमें लोगों ने वेयरहाउस का निर्माण कर बड़ी बड़ी कंपनियों को किराए पर दे दिया। बताया गया है कि विभाग ने उन लोगों को सामान निकालने के लिए सात से 15 दिन का समय मांगा हैं। जिसके बाद इनपर सीलिंग की कारवाई की जाएगी। डीटीपीई मनीष यादव ने बताया कि कालोनी में बिना नक्शे पास कराए पूरी तरह रोक हैं। ऐसे में कालोनी में तोड़फोड़ कारवाई लगातार जारी रहेगी। जीएमडीए के डीटीपीई आर एस बाठ का कहना हैं कि डीटीपीई टाउन प्लानिंग के साथ समन्वय कर तोड़फोड़ कारवाई लगातार जारी रहेगी। इसके अलावा जो लोग दोबारा से निर्माण करेंगे या सील खोलने का प्रयास करेंगे उनके विरुद्ध सीधा मामला दर्ज कराया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pawan Kumar Sethi

Related News

static