हीट वेव के चलते लोगों का जीना मुहाल, मौसम विभाग ने किया अलर्ट...गर्मी ने तोड़े कई सालो के रिकार्ड

punjabkesari.in Sunday, Jun 16, 2024 - 06:40 PM (IST)

अंबाला‍(अमन): बढ़ते तापमान व हीट वेव के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है । आलम ये है कि सुबह से ही हीट वेव का प्रकोप शुरू हो जाता है। इस बार गर्मी ने कई सालो के रिकार्ड तोड़ दिए है।  इतना तापमान पहले कभी नहीं हुआ है सूरज की सीधी किरणे जैसे शरीर को जला रही है ।  लोग बड़ी मुश्किल से अपने आप को बचा रहे है ।  इतनी गर्मी मे दिन व रात के तापमान मे कोई ज्यादा फर्क नज़र नहीं आ रहा है।  ऐसे मे लोगो को छाता लेकर या पूरा मुँह सिर कवर करके निकलते हुए देखा गया है ।

आम आदमी ने इस गर्मी से तौबा कर ली है। मौसम विभाग ने भी अभी हीट वेव का अलर्ट जारी किया हुआ है और लोगो को भी बार बार हिदायत दे रहे है कि जरुरी काम से ही घरों से निकले।  कई लोगो ने मीठे जल की व कई जगह लस्सी की छबील भी लगाई हुई है जहाँ पर लोगो को कुछ राहत मिल रही है । सब्ज़ी व फल बेचने वाले लोग बार बार सब्ज़ी व फलो को पानी से ताज़ा रखने की भी कोशिश कर रहे है।

 लोगो का कहना है कि तापमान 44° से पार जा रहा है व वे जरुरी काम से ही बाजार आए है। उन्होंने बताया कि वे बाजार मे जूस व पानी पीकर व मुँह सिर को कपडे से ढक कर गर्मी से राहत पाने की कोशिश कर रहे है । उनका कहना है कि गर्मी सुबह से ही पड़ने लगती है ऐसे मे कोई जरुरी काम हो वे तभी घर से निकल रहे है । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static