134ए के तहत स्कूलों में बच्चों के दाखिले ना होने के चलते दो विधायकों ने अधिकारियों को लगाई लताड़

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 06:58 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): 134ए के तहत दाखिला पाने के लिए गरीब परिवार के बच्चों को निजी स्कूलों से दुत्कार मिल रही है। इसके चलते उन्होंने निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू व कांग्रेस विधायक भारत भूषण बतरा का सहारा लिया है। गरीब बच्चों के अभिभावकों के साथ लघु सचिवालय पहुंचे दोनों विधायकों ने अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई। दोनों विधायकों ने समाधान निकालने के लिए 1 दिन का समय दिया है, अन्यथा लघु सचिवालय में किसी भी अधिकारी को दफ्तर में नहीं घुसने दिया जाएगा और धरना देकर तालाबंदी कर दी जाएगी।

PunjabKesari, Haryana

134ए के तहत कल निजी स्कूलों में दाखिले की अंतिम तिथि है और अभिभावक अपने बच्चों के साथ इन निजी स्कूलों के चक्कर काट रहे हैं। वहां दाखिला नहीं केवल दुत्कार मिल रही है। कोई भी अधिकारी इस मामले में उनको सुनने को तैयार नहीं है, इसलिए उन्होंने अब निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू तथा रोहतक से विधायक भारत भूषण बतरा का सहारा लिया और आज यह लोग दोनों विधायकों के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। हालांकि निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि आज भी लघु सचिवालय स्थित शिक्षा विभाग की तालाबंदी कर देंगे। जिसके चलते पहले से ही भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

PunjabKesari, haryana

जैसे ही दोनों विधायक लघु सचिवालय पहुंचे तो शिक्षा विभाग के अधिकारी व एसडीएम राकेश सैनी विधायकों की बात सुनने के लिए पहले से ही तैयार खड़े मिले। इस दौरान दोनों विधायकों ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई और समाधान निकालने के लिए 1 दिन का समय दिया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई समाधान नहीं निकला तो जिस तरह से बच्चों को स्कूल में नहीं घुसने दिया जा रहा, उसी तरह अधिकारियों को भी उनके दफ्तरों में नहीं घुसने देंगे और धरना देकर लघु सचिवालय की तालाबंदी कर देंगे।

सिर्फ सरकार की कमी: कुंडू
PunjabKesari, haryana

विधायक बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार चाहती है कि गरीब बच्चों को शिक्षा ना मिल पाए और यह शिक्षित होकर समृद्ध ना बने। इसलिए तो साथ में चाय के तहत निजी स्कूलों में दाखिले नहीं हो पा रहे हैं। इसमें निजी स्कूलों और अभिभावकों का कोई दोष नहीं है, कमी सिर्फ सरकार की ओर से है। यही नहीं आज हम दो विधायक जिला मुख्यालय पहुंचे, लेकिन जिला उपायुक्त बात करने के लिए भी नहीं आए। इसलिए वे 1 दिन का समय देते हैं कि बच्चों की समस्या का समाधान कर इनका दाखिला स्कूलों में कराया जाए। अन्यथा जिला मुख्यालय पर धरना दिया जाएगा और तालाबंदी कर किसी भी अधिकारी को उसके कार्यालय में नहीं घुसने दिया जाएगा।

वहीं कांग्रेस से विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि जब बच्चों को शिक्षा ही नहीं दे पा रहे हैं, तो ऐसे में इस 134ए का कोई औचित्य नहीं बनता। इसलिए सरकार इस मामले में उचित कदम उठाते हुए संज्ञान ले, ताकि इन बच्चों का दाखिला स्कूलों में हो सके। उन्होंने कहा कि काफी दुख हो रहा है कि निजी स्कूल तो इन बच्चों को दाखिला नहीं दे रहे हैं और सरकारी अधिकारी इनकी बात नहीं सुन रहे हैं। यह कहीं ना कहीं सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static