मैरिज पैलेस में चलाया जा रहा था स्कूल, बच्चों की जिंदगी से भी हो रहा खिलवाड़... स्कूल संचालक को नोटिस जारी

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2024 - 04:07 PM (IST)

नरवाना ( गुलशन चावला ): सीएम फ्लाइंग तथा शिक्षा विभाग की संयुक्त टीम ने नरवाना  के कैनाल रोड पर छापेमारी कर बिना मान्यता के चले रहे स्कूल का भंडाफोड़ किया है। स्कूल को मैरिज पैलेस में चलाया जा रहा था। स्कूल का रजिस्टे्रशन भी नही था, ना ही किसी भी विभाग से अपू्रवल ली गई थी । सीएम फ्लाइंग ने विस्तृत रिपोर्ट बना कर मुख्यालय को भेज दी है। शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया है।
 
सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि नरवाना के कैनाल रोड पर बना मान्यता के डीबीके इंटरनेशल नाम से स्कूल चलाया जा रहा है, जिसके आधार पर सीएम फ्लाइंग के सहायक उपनिरक्षक चरणसिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया।   टीम ने जब स्कूल में दस्तक दी तो वह मैरिज हाल में चलता पाया गया। नर्सरी से चौथी कक्षा तक स्कूल रिकार्ड 208 बच्चों का दाखिला पाया गया। स्कूल में 172 छात्र हाजिर पाए गए। स्कूल की मान्यता से दस्तावेज मांगे जाने पर स्कूल संचालक उन्हें दिखाने में नाकाम रहा।

स्कूल के अंदर नहीं थी कोई सेफ्टी
स्कूल के अंदर  फायर सेफ्टी, पीने के पानी, साफ सफाई, बिल्डिंग सेफ्टी सर्टिफिकेट से संबंधित को कोई दस्तावेज नहीं मिला। ना ही सोसायटी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट मेरिज पैलेस का कोई किरायानामा तथा पट्टे से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत कर पाया। जिस पर सीएम फ्लाइंग ने विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर मुख्यालय को भेज दी है। वहीं शिक्षा विभाग ने स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया है।
 

स्कूल बिना मान्यता के चल रहाःडीएसपी
सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि स्कूल बिना मान्यता के चल रहा था। स्कूल संचालक के पास कोई दस्तावेज नही मिला है। शिक्षा विभाग द्वारा नोटिस जारी किया गया है। आगामी कार्रवाई शिक्षा विभाग द्धारा अमल मे लाई जाएगी।

क्या कहना है स्कूल  प्रिंसिपल का
स्कूल की प्रिंसिपल प्रिया कुकरेजा ने  माना कि स्कूल मान्यता के कागजात पूरे नही है उन्होंने कहा कि डॉक्युमेंट्स प्रोसेस में है 3 दिन में पूरे कर लिए जाएगा ।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static