अनिल विज के प्रयासों  ने लाया रंग, अंबाला रेंज के पुलिस कर्मियों को मिली प्रमोशन...वर्दी पर सजे सितारे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2024 - 08:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (चंद्रशेखर धरणी): हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के प्रयासों से अंबाला पुलिस रेंज के लगभग 300 से ज्यादा भर्ती हुए पुलिस कर्मचारियों को हरियाणा सरकार ने प्रमोशन देकर सब-इंस्पेक्टर बनाया है। आज प्रमोशन हासिल करने वाले पुलिस प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व गृह मंत्री अनिल विज को लड्डू खिलाते हुए उनका मुंह मीठा करवाया और खुशी का इजहार किया। 

पूर्व मंत्री अनिल विज ने इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि प्रमोशन नहीं मिलने की वजह से पहले स्टाफ के साथ ज्यादती हो रहीं थी,  लेकिन अब सब ठीक है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि पहले एक ही तारीख में दो कर्मचारी भर्ती हुए तो अम्बाला रेंज में भर्ती हुआ कर्मचारी हवलदार रह गया, जबकि दूसरा गुरुग्राम रेंज वाला सब इंस्पेक्टर बन गया। उन्होंने कहा कि यह जो भिन्नता थी इसको सही करने के लिए उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी मेहनत की थी और इसके लिए कई बार फाइलों को ऊपर-नीचे भेजा गया, लेकिन आज पुलिस कर्मियों को प्रमोशन मिल गई है, जिससे अंबाला रेंज के सभी पुलिस कर्मचारियों में खुशी की लहर है।  

बता दें कि हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज के कार्यकाल में कुछ पुलिस कर्मियों ने गुहार लगाई थी कि अंबाला रेंज के पुलिस कर्मचारियों को प्रमोशन नहीं मिल रही है, जबकि अंबाला के बाहर रेंज में सभी को प्रमोशन दिए जा रहे है। इस पर पूर्व मंत्री अनिल विज ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उनकी फ़ाइल बनाकर उन्हें प्रमोशन देने की सिफारिश की थी। मंत्री नहीं रहने के बावजूद विज लगातार उनकी पैरवी करते रहे। इसी का नतीजा है कि सरकार ने अब अंबाला रेंज के 300 से ज्यादा पुलिस कर्मचारियों के प्रमोशन देकर उन्हें सब इंस्पेक्टर बनाया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static