"विनेश फोगाट को राज्यसभा में मनोनीत करें राष्ट्रपति..." दुष्यंत चौटाला ने twitter पर की ये मांग

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 04:24 PM (IST)

हरियाणा डेस्क: पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अंतर्राष्ट्रीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने को लेकर देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से अपील की है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा कि राज्यसभा में 4 मनोनीत सदस्यों की सीट खाली है, जिस पर राष्ट्रपति जी जल्द ही 4 सदस्यों को मनोनीत करेंगी। इसके लिए विनेश योग्य उम्मीदवार हैं।

दुष्यंत चौटाला ने 'एक्स' पर ट्वीट करते हुए आगे लिखा, "राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से मेरा निवेदन है कि वे सचिन तेंदुलकर की तरह देश की बहादुर बेटी विनेश फोगाट को राज्यसभा में मनोनीत करें, ताकि युवाओं, महिलाओं और खिलाड़ियों की एक मजबूत आवाज देश की संसद में पहुंचे। विनेश फोगाट जैसी अंतर्राष्ट्रीय गौरव पहलवान को पार्टी की राजनीति और चुनाव से नहीं गुजरना चाहिए। देश का मानना है कि राज्यसभा में मनोनीत होना ही भारत की इस बहादुर बेटी का असली सम्मान होगा, जिसकी वो हकदार है। विनेश इसी 25 अगस्त को मनोनयन की सभी योग्यताएं पूरी कर लेंगी।"

"विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई होने से पूरा भारत दुखी"

बता दें कि जजपा के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पेरिस ओलंपिक में मशहूर रेसलर विनेश फोगाट के डिस्क्वालीफाई होने से पूरा भारत दुखी है, क्योंकि देश एक मेडल से चूक गया। हरियाणा की सैनी सरकार द्वारा सिल्वर मेडल के बराबर की इनाम राशि विनेश को देने का निर्णय ही काफी नहीं है, इसलिए प्रदेश के सारे विधायकों को मिलकर विनेश को राज्यसभा में भेजना चाहिए, जिससे महिलाओं और खिलाड़ियों का सम्मान बढ़े। दिग्विजय ने सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया कि विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजकर उनका सम्मान बढ़ाएं। विनेश के राज्यसभा जाने से हरियाणा प्रदेश की शान बढ़ेगी और सदन में महिलाओं और खिलाड़ियों की अच्छे से पैरवी करेंगी। 

"भूपेंद्र हुड्डा को इस काम में सहयोग करना चाहिए"

दिग्विजय चौटाला ने आगे कहा कि सभी विधायकों को मिलकर विनेश फोगाट को आगे बढ़ाने के लिए कदम उठाना चाहिए और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को इस काम में सहयोग करना चाहिए, ना कि वे अपने पास विधायकों का संख्या बल होने की बात करें। इनसो द्वारा दादरी में विनेश फोगाट का सम्मान समारोह किया गया था और इनसो ने 11 लाख रुपये की राशि देकर उन्हें सम्मानित किया था।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static