विज्ञापन पर नॉन स्टॉप खर्च करके जनता को गुमराह रही भाजपा सरकार: दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 08:56 PM (IST)

चंडीगढ़ः हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरह भाजपा सरकार विज्ञापन पर हर रोज करोड़ों रुपए का नॉन स्टॉप खर्च करके जनता को गुमराह कर रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा  झूठी घोषणाओं का प्रचार करके हरियाणा को नॉन स्टॉप दर्शाने की कोशिश कर रही है, जबकि असलियत यह है कि आज भाजपा सरकार में हरियाणा अपराध में नॉन स्टॉप हो गया है और हर रोज आपराधिक घटनाएं हो रही है। वे मंगलवार को रोहतक में जेजेपी के नवनियुक्त हलका प्रभारियों और अध्यक्षों के साथ बैठक करने के उपरांत पत्रकारों से रूबरू थे। पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जेजेपी सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में जोर-शोर से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के नवनियुक्त हलका प्रभारियों और हलका अध्यक्षों को हर घर तक जेजेपी की नीतियों और विकास कार्यों को पहुंचाने की मुहीम को गति देने के लिए दिशा-निर्देश दिए गए है।

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चुनाव के समय में जनता 10 साल भाजपा सरकार के शासन और उससे पहले 10 साल के कांग्रेस शासन का हिसाब जरूर मांगेंगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा अपने 10 साल के शासन के दौरान प्रदेश के लोगों के साथ किए गए भेदभाव और क्षेत्रवाद का हिसाब दे। उन्होंने कहा कि पूर्व कांग्रेस सरकार में कैसे किसानों की हजारों एकड़ जमीन सस्ते दामों पर खरीदकर लूटी गई, यह सब जनता को अच्छे से याद है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस बार प्रदेश में बारिश में कमी दर्ज की गई है और ऐसे हालात में सरकार किसानों की मदद के लिए टेल तक सिंचाई का पानी पहुंचाने में विफल रही है। उन्होंने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार में उनके द्वारा हरियाणा में उत्पादन होने वाली 14 फसलों को एमएसपी पर खरीदा गया जबकि मौजूदा भाजपा सरकार हरियाणा में नहीं उगने वाली नारियल, जूट, सर्दियों में उत्पादन होने वाली दाल जैसी 10 अतिरिक्त फसलों पर एमएसपी की घोषणा करके किसानों को गुमराह कर रही है। ऐसे में 24 फसलों पर एमएसपी की घोषणा होने से हरियाणा के किसानों को क्या फायदा होगा, यह सीएम बताएं ? दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसी तरह आढ़तियों का आढ़त बढ़ाने की घोषणा भी चुनावी ढकोसला है क्योंकि आगामी खरीद प्रदेश की नई सरकार ही करेगी।

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने खेल से जुड़ा एक महत्वपूर्ण विषय उठाते हुए कहा कि ओलंपिक में छह मेडल जीतने वाले भारत देश में हरियाणा की हिस्सेदारी 84 प्रतिशत रही है। उन्होंने कहा कि पहलवान विनेश फोगाट का डिस्क्वालीफाई होना भारत के लिए झटका है क्योंकि अगर उन्हें मेडल मिलता तो हरियाणा की हिस्सेदारी 87 प्रतिशत होती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ओलंपिक में हरियाणा के खिलाड़ी निरंतर शानदार प्रदर्शन कर रहे है लेकिन हैरानी की बात है कि केंद्र ने खेलो इंडिया का दो हजार 170 करोड़ का बजट आवंटित किया था लेकिन इसमें से ओलंपिक में दो खिलाड़ी खेलने वाले राज्य गुजरात को 426 करोड़ रुपए दिए गए जबकि ओलंपिक के लिए 25 से ज्यादा खिलाड़ी तैयार करने वाले हरियाणा राज्य को सिर्फ 66 करोड़ रुपए का बजट दिया गया। दुष्यंत चौटाला ने मांग करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ओलंपिक मेडल जीतने में हमेशा आगे रहने वाले हरियाणा को अतिरिक्त खेल फंड दे।

 (पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static