पंचायती राज चुनाव को लेकर सरकार तैयार, जुलाई के अंत तक होने की संभावना: दुष्यंत

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 05:11 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश): हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में पंचायती चुनाव को लेकर सरकार तैयार है। उन्होंने कहा कि संभावना है कि जुलाई के अंत तक चुनाव हो जाएं। दुष्यंत ने कहा कि अगर इस बीच कोरोना का प्रकोप बढ़ता है तो चुनावों के शेड्यूल को बदला जा सकता है और बिहार में चुनावों का शेड्यूल देखकर चुनाव करवाए जाएं। 

दुष्यंत चौटाला आज फतेहाबाद के गांव जांडली में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। इस दौरान प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अनलॉक की घोषणा के बाद कोरोना के केसों में जरूरी वृद्धि हुई है, मगर प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए माकूल प्रबंध किए हैं। 

उन्होंने कहा कि 423 बसों में मेडिकल यूनिट स्थापित किए गए हैं, जो ग्रामीण स्तर पर जाकर लोगों की जांच कर रहे हैं। यही वजह है कि कोरोना रिकवरी रेट प्रदेश में बहुत अच्छा है। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्टिंग के मामले में भी प्रदेश तीसरे नंबर पर है। वहीं उन्होंने कहा कि हाल ही में आई आंधी तूफान के कारण प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बड़ा नुकसान हुआ है, खासकर बिजली निगम का।

PunjabKesari, haryana

फतेहाबाद के टोहाना इलाके में भी बड़े पैमाने पर बिजली के खंबे और ट्रांसफर गिर गए, जिससे बिजली सप्लाई बाधित हुई है। उन्होंने कहा कि चूंकि यह इलाका धान की फसल का है इसलिए यहां बिजली की उपलब्धता बहुत जरूरी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि बिजली निगम के सीएमडी को विशेष तौर पर आदेश दिए गए हैं कि जल्द जल्द से बिजली खंबों की मरम्मत का काम पूरा किया जाए। ताकि लोगों को परेशानी न हो। 

बरसात के कारण प्रदेश की तीन बड़ी मंडियों में गेहूं की फसल खराब होने के मामले में उन्होंने कहा कि आज ही चंडीगढ़ से अधिकारियों की टीम संबंधित क्षेत्र में जाएगी और जांच करेगी। मामले में जो भी दोषी होगा उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। कार्यक्रम के दौरान ग्रामीण और कार्यकर्ता भी उनसे मिले और अपनी समस्याएं उनके सामने रखी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static