हरियाणा को किया जाएगा रेलवे फाटक मुक्त : दुष्यंत चौटाला

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 12:25 PM (IST)

जुलाना: अगले बजट तक हरियाणा को रेलवे फाटक मुक्त किया जाएगा। दिल्ली से लेकर जाखल, दिल्ली से लेकर महेंद्रगढ़, दिल्ली से लेकर सिरसा के अलावा पूरे हरियाणा में किसी भी रेलवे लाइन पर फाटक को नहीं रहने दिया जाएगा। फाटक की जगह फ्लाईओवर या अंडरपास बनाए जाएंगे। यह बात उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा द्वारा आयोजित जुलाना विकास रैली में कही।

रैली के दौरान विधायक ढांडा ने उपमुख्यमंत्री को मांगपत्र सौंपकर जुलाना में रेलवे लाइन पर फ्लाईओवर बनाने की मांग की तो दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जुलाना ही नहीं, बल्कि पूरे हरियाणा को रेलवे फाटक मुक्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि रेलवे फाटक बंद होने से घंटों लोग ट्रेन के निकलने का इंतजार करते हैं, जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

अगले बजट सत्र तक इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि बजट में जुलाना क्षेत्र के छोटे गांव को विकास के लिए 20-20 लाख और बड़े गांव को 30 से 35 लाख की ग्रांट दी जाएगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए हाईकोर्ट की कोई भी प्रक्रिया या फैसला हिंदी भाषा में दिलवाने की व्यवस्था की है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static