कुट्टू का आटा खाने से 35 लोगों की तबीयत बिगड़ी, स्वास्थ्य विभाग ने शुरु की सैंपलिंग

10/23/2020 7:49:19 PM

अंबाला (अमन कपूर): कुट्टू का आटा खाने से 35 लोगों की तबियत बिगडऩे का मामला सामने आया है। कुट्टू का आटा खाने के बाद लोगों को चक्कर आने शुरू हो गए और लोगों के हाथ-पांव भी कांपने लगे, जिसके बाद लोग अस्पताल पहुंच गए हैं। मामले की जानकारी मिलने के बाद अंबाला का स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया और शहर में दुकानों से कुट्टू के आटे सहित व्रत की अन्य सामग्री के सैंपल लेने शुरू कर दिए। 

लोगों की आस्था पर इन दिनों मिलावट की मार पड़ रही है। करनाल, पानीपत के बाद अब अंबाला में कुट्टू के आटे की वजह से 35 लोगों की हालत बिगडऩे का मामला सामने आया है। जहां कुट्टू का आटा खाने के बाद लोगों की हालत बिगडऩी शुरू हुई तो एक ही परिवार के कई-कई सदस्यों की तबियत बिगड़ती चली गई। 

निजी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि शाम के वक्त कुट्टू का आटा खाने के बाद लोगों की तबियत बिगडऩी शुरू हो गई थी। जिसके बाद उपचार के लिए लोग अस्पताल में पहुंचे। जिन लोगों की तबियत ज्यादा खराब थी उन्हें शहर के सिविल अस्पताल भेज दिया गया।

कुट्टू का आटा खाने से बीमार हुए लोगों की जानकारी मिलने के बाद अंबाला का स्वास्थ्य विभाग भी हरकत में आ गया। विभाग ने अब बाजारों में बिक रहे आटे के साथ-साथ व्रत संबंधी अन्य सामग्री के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। जानकारी देते हुए डॉक्टरों ने बताया कि 35 लोगों की तबियत बिगड़ी थी, जिसमें से अधिकतर को दवाई देकर घर भेज दिया गया है और शहर में सैंपलिंग शुरू कर दी गई है।


Shivam

Related News