Assembly Election 2024: अधिकारियों के ट्रांसफर पोस्टिंग को लेकर चुनाव आयोग का बड़ा कदम, राज्य सरकारों के लिए ये निर्देश जारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2024 - 10:31 AM (IST)

चंडीगढ़ः विधानसभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग ने भी कमर कस ली है। इसे लेकर  आयोग ने हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग के संबंध में निर्देश जारी किए ।   
PunjabKesari
 
क्या कहा गया नोटिस में

चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव और मुख्य निर्वाचन अधिकारी को एक पत्र लिखा है जिसमें कहा गया है कि आयोग की नीति है कि चुनाव वाले राज्य/केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव के संचालन से सीधे जुड़े अधिकारियों को उनके गृह जिलों या उन स्थानों पर तैनात नहीं किया जाता है जहां वह एक लंबे समय से तैनात है।

PunjabKesari

 

इसलिए चुनावों से सीधे जुड़े किसी भी अधिकारी को वर्तमान जिले (राजस्व जिले) में बने रहने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर वह अपने गृह जिले में तैनात है या उसने उसने पिछले चार वर्षों के दौरान उक्त जिले में तीन वर्ष वर्ष पूरे किए हैं तो उसे स्थानांतरित किया जाए।इसके तहत चुनाव वाले राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव के संचालन से सीधे जुड़े अधिकारियों को उनके गृह जिलों या उन स्थानों पर तैनात नहीं किया जाता है, जहां उन्होंने काफी लंबी अवधि तक अपनी सेवा दी है। आयोग ने ये निर्देश महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड के मुख्य सचिवों को भी जारी किए हैं।
 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static