बहादुरगढ़ की ASL कंपनी में ED का छापा...100 से अधिक कर्मचारी अंदर मौजूद, 1392 करोड़ बैंक फ्राड का मामला

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2024 - 03:55 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीन कुमार धनखड़): प्रवर्तन निदेशायलय की टीम सुबह से हरियाणा में छापेमारी कर रही है। भिवानी के बाद दिल्ली-रोहतक रोड पर आसौदा गांव के पास स्थित एएसएल यानी एलायड स्ट्रिप्स लिमिटेड कम्पनी में ईडी ने छापेमारी की। ईडी के आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। वहीं सीआरपीएफ के जवानों की ड्यूटी सुरक्षा के लिए लगाई गई है। ईडी की टीम यहां सुबह के समय करीब 7:30 बजे पहुंची थी और तभी से कंपनी के बैंक डिटेल खंगाल जा रहे हैं।

कंपनी के अंदर 100 से ज्यादा कर्मचारी भी मौजूद हैं। किसी के भी बाहर आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है। सूत्रों की माने तो ईडी की टीम ने यहां कंपनी की बैंक ट्रांजैक्शंस से जुड़े काफी कागजात अपने कब्जे में लिए हैं।

बताया जा रहा है कि वर्ष 2022 में 1392 करोड रुपए का एक बैंक फ्रॉड सामने आया था। जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज किया था और बाद में ईडी ने पीएमएलए यानी प्रिवेंशन ऑफ़ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी। सूत्रों की माने तो विधायक राव दान सिंग के बेटे अक्षत सिंह के परिवार से यह कंपनी जुड़ी हुई है। महेंद्र अग्रवाल और गौरव अग्रवाल कंपनी के मुख्य प्रमोटर हैं । इसके अलावा अंकित जैन, प्रदीप अग्रवाल, दीपक गर्ग और रविंद्र कुमार कंपनी के बोर्ड डायरेक्टर बताए जा रहे है।

बहादुरगढ़ में स्थित इस कंपनी में ईडी के अधिकारियों को आए हुए 6 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है। यह रेड काफी लंबे समय तक चल सकती है। ईडी के अधिकारियों को कंपनी के अंदर क्या अहम सुराग मिलते हैं। यह है देखने वाली बात होगी।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Related News

static