‘अग्निपथ’ पर हिंसा का असर, अंबाला से बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें हुई रद्द

punjabkesari.in Saturday, Jun 18, 2022 - 08:47 PM (IST)

अंबाला(अमन): भारतीय सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है। हरियाणा के कई जिले भी इस विरोध की भेंट चढ़ रहे हैं। अब हालात ऐसे हैं कि अग्निपथ के विरोध का असर उन जिलों में भी पहुंचने लगा है, जहां फिलहाल प्रदर्शन नहीं हो रहे हैं। अंबाला रेल विभाग ने बिहार की आगजनी की घटनाओं को देखते हुए बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी हैं। ट्रेनें रद्द होने से अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान होने को मजबूर हो गए हैं। वहीं किसी भी विरोध प्रदर्शन की आशंका के मद्देनजर पुलिस स्टेशन पर कड़ी निगरानी की जा रही है ।

ट्रेने रद्द होने से कुलियों की रोजी रोटी पर बना संकट

बिहार में हिंसक घटनाओं को देखते हुए  रेलवे ने बिहार जाने वाली ट्रेनों को रद्द करने का जो फैसला लिया है, उसकी वजह से अंबाला स्टेशन पर यात्री घंटों इंतजार करने को मजबूर हो गए हैं। ट्रेनें रद्द होने के चलते स्टेशन पर लोगों का भार उठा कर अपना पेट पालने वाले कुली भी इसकी चपेट से अछूते नहीं हैं।  यात्री ना होने के कारण कुलियों के लिए भी रोजी रोटी कमाने की समस्या खड़ी हो गई है। इसलिए कुली इस प्रदर्शन का विरोध भी कर रहे हैं। उनका कहना है कि प्रदर्शन के कारण उन्हें जो नुक्सान हो रहा है वो अलग है, लेकिन इसकी वजह से यात्रियों को कई गुना भाड़ा चुकाकर अपने घर जाना पड़ रहा है। 

पहले से टिकट लेने वाले यात्रियों को दिया जा रहा रिफंड

अंबाला स्टेशन निदेशक बीएस गिल ने बताया कि बिहार में आगजनी की घटनाओं के चलते अंबाला से बिहार जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द की गई हैं। पहले से ली गई टिकटों के लिए यात्रियों को रिफंड भी दिया जा रहा है।  सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे पुलिस  भी मुस्तैद नजर आ रही  हैं। 

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static