प्रदूषण का असर: पूरे दिन नहीं हुए सूर्य के दर्शन, वायु गुणवत्ता सूचकांक 192 किया दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 09:27 AM (IST)

गुड़गांव : बुधवार की सुबह एन.सी.आर. में मानसून का रवैया कुछ अलग देखने को मिला जहां आकाश में धुुंध छाई रही। अचानक से मौसम में बदलाव के कारण मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि यह ठण्ड और प्रदूषित वातावरण का प्रभाव है।  

आपको बता दें कि कई इलाकों में प्रदूषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है, यहां वायु पूरी तरह से प्रदूषित हो चुकी है। यहां अत्यधिक कम्पनी व फैक्ट्री होने के कारण आकाश धुंआ ग्रस्त रहता है। लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। लोगों व बच्चों को अनेक प्रकार की छोटी-बड़ी बीमारियों का सामना कना पड़ रहा है जिससे बड़ी संख्या में लोग बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं, जिससे कि प्रदूषण को लेकर सरकार तरह-तरह के कदम उठा रही हैै।

फिर भी प्रदूषण कम नहीं हो रहा। यहां सड़कों किनारें गंदगी की अंबार लगा रहता है। कई बार वहां से निकलना लोगों को के लिए मुश्किल हो जाता है, कई स्थानों पर लोगों को नाक दबाकर निकलना पड़ रहा है। अब तो यूं कहें कि दिल्ली पूरी तरह से प्रदूषित हो चुकी है। वैसे तो पिछले कुछ सालों से गुडग़ांव में प्रदूषण निरंतर बढ़ता जा रहा है और प्रदूषण रोकथाम के लिए सरकार द्वारा कई अहम कदम उठाये जा रहें है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static