मुंबई से अंबाला पहुंचे बुजुर्ग दंपत्ति, भावुक करने वाला है कारण

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 09:06 AM (IST)

अंबाला(अमन): एक ओर जहां इस कलयुगी जीवन में इंसान केवल अपने बारे में सोचता है तो वहीं दुसरी और कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लोगों की सेवा करने का भाव रखते हैं। ऐसे ही एक बुजुर्ग दंपत्ति भी हैं जो कि मुंबई से चलकर अंबाला तक पहुंचे और लोगों को ऑर्गन डोनेट करने के लिए प्रेरित किया । इनकी कोशिश है कि वो पूरे भारत का भ्रमण कर 80 हजार लोगों को अंग दान करने की मुहीम से जोड़ें।

बुजुर्ग दंपत्ति ने दिसम्बर 2021 से यात्रा शुरू की थी 30 अप्रैल को यात्रा खत्म करेंगे। इस मुहीम के तहत वह अभी 16 हजार लोगों तक पहुंच भी चुके हैं। भाल शेखर छिलाना ने बताया कि वे अपनी कार से ही सफर कर लोगों तक पहुंचते हैं। उन्होंने यह प्रण उस वक्त लिया था जब उनकी बेटी को किडनी की जरूरत थी और अपनी बेटी की मदद नहीं कर पाए तो उन्होंने लोगों को इसके जागरूक करने की ठानी ताकि भविष्य में किसी को ऐसे दिक्कत का सामना न करना पड़े। 

भाल शेखर की उम्र 66 साल है और उनके इस काम उनका सहयोग उनकी 61 साल की पत्नी नामिता भी भरपूर दे रही हैं। उन्होंने बताया उनके मकसद में दिक्कत लोगों में भ्रम की आ रही है और इंफ्रास्ट्रक्चर की कमीं की आ रही है। लेकिन लोग सहयोग भी बहुत कर रहे हैं।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Related News

Recommended News

static