हरियाणा में मेडल मशीन के नाम से मशहूर बुजुर्ग धावक रामकिशन ने फिर दिखाया जलवा, हैदराबाद में जीते 6 गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 09:22 AM (IST)

चरखी दादरी : हरियाणा के चरखी दादरी में मेडल मशीन के नाम से मशहूर बुजुर्ग धावक रामकिशन शर्मा ने एक बार फिर से अपनी खेल प्रतिभा का लोहा मनवाया है। उन्होंने शानदार खेल प्रदर्शन की बदौलत हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 6 गोल्ड मेडल हासिल किए। 

बता दें कि मूल रूप से चरखी दादरी जिले के भांडवा निवासी व वर्तमान में बाढ़ड़ा में रह रहे 70 वर्षीय रामकिशन शर्मा ने करीब 7 साल पहले अपने खेल जीवन की शुरुआत की थी। इसके बाद से उन्होंने स्टेट, नेशनल व इंटरनेशल प्रतियोगिताओं में जीत के झंडे गाड़े हैं। वे जिस भी प्रतियोगिता में भागीदारी करते हैं, वहां से मेडल लेकर ही लौटते हैं। इसके चलते उन्हें मेडल मशीन के नाम से जाना जाता है।

PunjabKesari

अब 22 से 24 मई तक हैदराबाद के गच्चीबॉली इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में आयोजित नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता में रामकिशन ने हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया। इस प्रतियोगिता के देश के विभिन्न राज्यों के अलावा श्रीलंका व बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी शिरकत की। प्रतियोगिता में उन्होंने अपने जीत के सफर को जारी रखते हुए कुल 6 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं।

जीत चुके कुल 236 मेडल

रामकिशन शर्मा ने देश-विदेश के खेल मैदानों पर विभिन्न प्रतियोगिताओं में शिरकत कर अपनी खेल प्रतिभा का दम दिखाया है। इन प्रतियोगिताओं में वे अब तक कुल 236 मेडल हासिल कर चुके है। उन्होंने इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में 6 गोल्ड मेडल, नेशनल में 122 गोल्ड, 23 सिल्वर, 5 कांस्य व स्टेट में 80 गोल्ड मेडल शामिल हैं।

 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static