बिजली निगम ने पकड़े 44 बिजली चोर, सात लाख से ज्यादा लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 01:50 PM (IST)

जुलाना (पांचाल) : जुलाना में बिजली निगम की 5 उपमंडल अधिकारियों व कनिष्ठ अभियंताओं की टीम ने जुलाना में बिजली चोरी पकडऩे का अभियान चलाया। इस दौरान 4 टीमों ने लगभग 44 चोरियां पकड़ी हैं। जिससे बिजली निगम का लगभग 7 लाख से ज्यादा का रेवैन्यू बढ़ेगा। दक्षिण हरियाणा बिजली निगम की जुलाना सब-डिवीजन के एस.डी.ओ. विरेन्द्र सिंह मलिक ने बताया कि जुलाना में उनके द्वारा एक दिवसीय बिजली चोरी पकडऩे का अभियान चलाया था।

जिसमें बिजली निगम की जींद सब-डिवीजन नम्बर 1 और 2 के एस.डी.ओ., सिटी सब-डिवीजन के एस.डी.ओ. और नगूरां बिजली निगम के उपमंडल अधिकारी शामिल थे। विरेन्द्र मलिक ने बताया कि उनके द्वारा जुलाना सब-डिवीजन के अंतर्गत चोरी पकडऩे के लिए 4 टीमों का गठन किया गया था। जिसमें एक उपमंडल अधिकारी, 2 कनिष्ठ अभियंता के अलावा लाइनमैन और पुलिस कांस्टेबल भेजे गए थे। मलिक ने बताया कि बिजली निगम बिजली चोरी को रोकने के लिए पूरी तरह से गंभीर है। 

इसलिए को लेकर अब संयुक्त टीम बनाकर गांवों में बिजली चोरी को पकडऩे का काम किया जाएगा। ताकि निगम को हो रहे लाइन लॉस से बचाया जा सके। विरेन्द्र मलिक ने कहा कि जुलाना सब-डिवीजन के अंतर्गत 36 गांवों पड़ते हैं। इसके लिए उनके द्वारा पहले से ही बिजली चोरी पकडऩे की टीम बनाई हुई हैं। जो नियमित गांव-गांव जाकर बिजली चोरी को पकड़ेगी। अगर कोई व्यक्ति 2 बार या इससे अधिक बिजली चोरी करता पकड़ा गया तो उसे जुर्माना तो लगाया जाएगा ही, साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

जिसमें बिजली चोरी करने वाले व्यक्ति को सजा भी हो सकता हैं। इसलिए क्षेत्र के लोगों को चाहिए कि वे बिजली चोरी करने की बजाय कम यूनिट खर्च कर बिजली का उपयोग करें और जिन घरों में बिजली के मीटर नहीं हैं। वे निगम कार्यालय में आकर बिजली कनैक्शन के लिए आवेदन करें। इस मौके पर उनके साथ उपमंडल अधिकारी विनय, संजय, हितेश, कुलदीप के अलावा कनिष्ठ अभियंता सुभाष, संजय, गोपाल, सुरेश चन्द, सुरेन्द्र दलाल, राजेन्द्र ए.एफ.एम. व संजय लाइनमैन आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static