वैक्सीनेशन को लेकर बच्चों में दिखा उत्साह, टीका लगवाने पहुंचा छात्र बोला- इससे कुछ नहीं होता

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 04:45 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): कोरोना से बचाव के लिए आज प्रदेश भर में 15 से 18 साल तक के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया गया। कोविड-19 की तीसरी लहर की संभावना के चलते लगातार प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसमें कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले भी शामिल हैं। आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में अधिकतर बच्चे चपेट में आ सकते हैं। इस आशंका के चलते सरकार भी अलर्ट है। केन्द्र सरकार के आदेश के बाद प्रदेश सरकार ने 15-18 साल के किशोरों को टीकाकरण की शुरुआत की, जिसके तहत आज गोहाना में भी किशोरों को वैक्सीन लगाने का काम शुरू किया गया।

किशोरों को वैक्सीन लगाने के आदेश का असर गोहाना में बखूबी देखने को मिला। यहां वैक्सीन लगवाने पहुंचे बच्चों व उनके अभिभावकों मेें वैक्सीनेशन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। लोग भारी संख्या में वैक्सीनेशन सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने पहुंच रहे हैं। वहीं सार्वजनिक स्थलों व सरकारी कार्यालयों, रोडवेज बस, कालेजो में प्रवेश के लिए वैक्सीनेशन जरूरी किए जाने के आदेश के बाद लोग वैक्सीनेशन के लिए आगे आने लगे हैं। वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने आए एक छात्र ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए सभी को वैक्सीन लगवाना चाहिए। उसने कहा कि वैक्सीन लगवाने से लोग डरें नहीं, क्योंकि इससे कुछ नहीं होता। उसने भी वैक्सीन लगवाई है, उसे कुछ नहीं हुआ।

वहीं गोहाना नागरिक हॉस्पिटल के कोविड-19 इंचार्ज डॉ. चक्रवर्ती ने बताया कि गोहाना में 15 से 18 साल के बच्चों को वैक्सीन का कार्य आज 11 बजे स्वास्थ्य मंत्री द्वारा शुभारंभ करने के बाद वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। इसके लिए स्पेशल दो आउटरीच वैक्सीन के कैंप स्कूलों में लगाए गए हैं, जिसको लेकर ऑनलाइन या मौके पर ही पंजीकरण करवाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static