डिप्टी सीएम का गुरुग्राम को आबकारी विभाग के नए कार्यालय भवन का तोहफा

10/17/2021 4:25:28 PM

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी): शनिवार को गुरुग्राम जिला को आबकारी एवं कराधान विभाग के नए कार्यालय भवन का तोहफा मिला है। आधुनिक सुविधाओं से लैस कॉरपोरेट लुक वाले इस कार्यालय भवन को संसाधन भवन का नाम दिया गया है और इसका लोकार्पण प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने किया।

लोकार्पण अवसर पर पत्रकारों के सवालों के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि इस नए कार्यालय भवन में एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग के सभी 650 अधिकारियों व कर्मचारियों को एक छत के नीचे काम करने का मौका मिलेगा। इससे न केवल उनकी कार्यकुशलता में सुधार होगा बल्कि आम नागरिकों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि इस भवन निर्माण के लिए 57 करोड़ रुपए का एस्टीमेट बनाया गया था लेकिन किफायती ढंग से काम करते हुए लोक निर्माण विभाग ने इसका निर्माण 45 करोड़ रुपए में किया है। यह भवन एनर्जी इफेक्टिव-वे में बनाया गया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गुरुग्राम के मध्य में स्थित होने की वजह से शहर के सभी कोनों से लोग अपनी समस्या को यहां आकर आसानी से सुलझवा पाएंगे। उन्होंने कहा कि आबकारी एवं कराधान विभाग ने चालू वित्त वर्ष में अब तक लगभग 3000 करोड़ रुपए का रेवेन्यू एकत्रित किया है जबकि पिछले वर्ष इसी अवधि में दो हजार करोड़ रुपए का राजस्व एकत्रित किया गया था। यह दर्शाता है कि विभाग के अधिकारी व कर्मचारी प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं। इस अवसर पर जेजेपी के जिला अध्यक्ष ऋषि राज राणा, पूर्व जिला अध्यक्ष सुबे सिंह बोहरा सहित लोक निर्माण, आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण व कर्मचारीगण आदि उपस्थित थे।a


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

Recommended News

static