बिना लाइसेंस शराब परोसने वाले तीन रेस्टोरेंट पर एक्साइज विभाग का छापा, मालिक व मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 01:45 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर) : जिले में बिना लाइसेंस रेस्टोरेंट में शराब पिलाने वाले तीन रेस्टोरेंट पर एक्साइज विभाग ने छापेमारी की और मालिक व मैनेजरों के खिलाफ मामले दर्ज किए। वहीं एक रेस्टोरेंट से एक्साइज विभाग को काफी शराब की बोतलें भी बरामद हुई हैं। एक्साइज विभाग का कहना है ये लोग बिना लाइसेंस के शराब पिलाने का काम करते हैं। जिस पर कार्रवाई की गई है।

अंबाला पुलिस जहां नशा तस्करों के खिलाफ सख्त नजर आ रही है, वहीं एक्साइज विभाग भी अब बिना लाइसेंस होटल में शराब परोसने वालों के खिलाफ शिकंजा कसने मे जुट गया है। इसी अभियान के तहत अंबाला के नवनियुक्त आबकारी एवं कराधान उपायुक्त ने आज बिना लाइसेंस के होटल में ग्राहकों को शराब परोसे जाने की सूचना मिलने पर अंबाला कैंट और अंबाला शहर के तीन रेस्टोरेंट पर रेड की। जिसमें होटल मालिकों सहित मैनेजर के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मैनेजर को पुलिस हिरासत में दे दिया गया। वहीं अंबाला शहर के एक जाने-माने रेस्टोरेंट में भारी मात्रा में शराब मिलने के बावजूद केवल मैनेजर पर ही मामला दर्ज किया गया।

इस मौके पर आबकारी एवं कराधान उपायुक्त प्रदीप यादव ने बताया कि उन्हें अंबाला के कुछ होटलों में बिना लाइसेंस के शराब परोसे जाने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर उन्होंने अंबाला कैंट के दो रेस्टोरेंट में रेड की जहां उन्हें आपत्तिजनक कुछ भी नहीं मिला। डीईटीसी का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ होटल मालिक बिना लाइसेंस के होटल में आने वाले ग्राहकों को शराब परोस्ते हैं। मौके पर मौजूद होटल के मैनेजर के शराब परोसे जाने की कबूलनामे पर उन्होंने होटल मालिक सहित तीन के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत अंबाला कैंट सदर थाने में मामला दर्ज करवा दिया है। 

वहीं दूसरी तरफ आबकारी एवं कराधान इंस्पेक्टर की शिकायत पर अंबाला पुलिस ने होटल मालिक पिता-पुत्र सहित मैनेजर के खिलाफ एक्साइज एक्ट में मामला दर्ज कर लिया है। अंबाला कैंट सदर थाना के एसएचओ नरेश कुमार का कहना है कि एक्साइज विभाग की तरफ से उन्हें शिकायत दी गई थी कि दो होटल मालिक सहित उनका मैनेजर इस होटल में शराब पिलाने का काम करते हैं। जिसके बिना पर उन्होंने एक्साइज एक्ट में तीनों के खिलाफ मामला दर्ज करके मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। एसएचओ नरेश कुमार का कहना है कि आगे तफ्तीश जारी है और इन्हें पकड़ने के लिए रेड भी की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Gourav Chouhan

Recommended News

Related News

static