फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, अमेरिकी लोगों को ठगने का कर रहे थे काम

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2020 - 09:23 AM (IST)

गुडग़ांव (ब्यूरो) : पुलिस टीम ने फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कि अमेरिकी लोग को ठगने का काम किया करते थे। कॉल सैन्टर चलाकर अमेरिका के लोगों को कम्पयूटर व इन्टरनेट के माध्यम से तकनीकी सहायता देने के नाम पर ठगी का धंधा किया करते थे। वारदात में प्रयोग किए जा रहे कॉल सैन्टर के मुख्य दो लैपटॉप व दो हार्ड डिस्क पुलिस टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है।

उप पुलिस अधीक्षक  मुख्यमन्त्री उडन दस्ता की पुलिस टीम को सूचना मिली कि प्लाट नं.-108 सैक्टर-20, उद्योग विहार फेस-1 में गोवर्क बिल्डिंग में दूसरी मंजिल पर बिना अनुमति के शिव शक्ति ग्लोबल इन्रप्रईसिज नाम से कॉल सैन्टर चलाकर पोप-अप के माध्यम से कम्प्यूटर सिस्टम में लिंक भेजकर कम्प्यूटर सिस्टम की स्क्रीन खराब करने के बाद विदेशी नागरिकों के साथ कम्प्यूटर को रिमोट के माध्यम से कॉल करके कम्प्यूटर में आई तकनीकी खराबी या वायरस रिमूव करनें के नाम पर धोखधङी से डालरों में रकम लिया जा रहा है।

इसके बाद पुलिस ने उक्त जगह पर छापे की कार्रवाई की जिसमें लोग कम्पयूटर पर काम करते हुए पाये गए। पुलिस टीम द्वारा पूछताछ में इस के मालिक के बारे में पूछा गया और मालिक से जब इस कॉल सैन्टर के संचालन के सम्बन्ध में कागजात माँगे गए तो वह कोई कागजात पेश नही कर सका।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static