नकली नोटों के खेल का भंडाफोड़, साढ़े 8 लाख की फेक करंसी सहित दो लोग गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 04:07 PM (IST)

यमुनानगर (सुमित) : यमुनानगर जिले में सीआईए टू की टीम ने लाखों रुपए के नकली नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपियों में एक एक्ससर्विस मेन है जो फ़ौज में नायक के पद पर था। वही दूसरा हकीम है। टीम अब इन्हें कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लेगी जिससे इस पूरे मामले की ओर जानकारी मिल सके। 

डीएसपी रजत गुलिया ने बताया कि एक सूचना मिली थी कि नकली नोट से जुड़े संदिग्ध हमारे एरिया में है। उस सूचना पर हमारी टीम ने टोल प्लाजा के पास दो लोगों को काबू किया। दोनों व्यक्ति के पास लगभग काफी भारी मात्रा में 500 के नोट मिले। जब इन नोटों का असली नोट से मिलान किया गया तो वह नकली प्रतीत हो रहे थे। उनकी पेपर क्वालिटी से भी नकली लग रही थी।

पकड़े गए दोनों आरोपियों में एक राकेश नाम का व्यक्ति जो एक्ससर्विस मेन है जो फौज में नायक के पद पर तैनात था और 2005 में रिटायर हुआ था। दूसरा व्यक्ति चंडीगढ़ के मोली जागरण का है जिसका नाम मुस्तक़ीम है और ये पेशे से हकीम है।उत्तराखंड से राकेश मुस्तक़ीम से ये पैसे लेने आया था। एक के कब्जे से 4 लाख और दूसरे से साढ़े 4 लाख के 500 के नकली नोट मिले है।अभी तक इनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड सामने नहीं आया है। कब से ये लोग काम कर रहे है या बाजार में नोट चले है या नहीं। जांच में इन सबका पता चल पाएगा। फिलहाल इन्हें कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा जिससे पूरे मामले का खुलासा हो सके।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static