पीपली किसान रैली पर बोले किसान नेता चढूनी- अगला आंदोलन इससे भी बड़ा होगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 10, 2020 - 11:39 PM (IST)

कुरुक्षेत्र (रणदीप रोड़): कुरुक्षेत्र के पीपली में वीरवार को केन्द्र सरकार के तीन अध्यादेशों के विरोध में हजारों की संख्या में किसानों का जमावड़ा हुआ, जिन्हें नियंत्रण में करने के लिए प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। किसानों को रोकने के लिए पुलिस की ओर से लाठीचार्ज किया गया, लेकिन बाद में प्रशासन ने भी घुटने टेक दिए और अनाज मंडी में रैली की परमिशन दे दी। वहीं किसान नेता ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि अगला आंदोलन इससे भी बड़ा आंदोलन होगा और वह आंदोलन कहीं पर भी हो सकता है इसका खुलासा बाद में किया जाएगा। 

बता दें कि 3 घंटे तक किसान और पुलिस आमने-सामने रहे। किसानों ने जोर आजमाइश की पुलिस ने लाठियां बरसाई, लेकिन नतीजा फिर वही ढाक के तीन पात किसानों की बड़ी तादाद को देखते हुए पिपली अनाज मंडी में इक_े होने की परमिशन दे दी गई। 

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी 3 दिनों तक पुलिस से बचते रहे और फिर अचानक पिपली मंडी में प्रकट हुए। उनका कहना है जिन किसानों को गिरफ्तार किया गया है उनको पहले छोड़ा जाए। गुरनाम सिंह ने कहा कि अगला आंदोलन इससे भी बड़ा आंदोलन होगा और वह आंदोलन कहीं पर भी हो सकता है इसका खुलासा बाद में किया जाएगा। 

गुरनाम सिंह का कहना है कि सरकार अध्यादेश वापस ले ये किसान व्यापारी और कारखाने मालिक सभी के लिए घाटे का सौदा है। उन्होंने कहा कि गुरनाम सिंह चढूनी को सुनने के लिए हजारों की भीड़ पिपली अनाज मंडी पहुंच चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static